उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

CM योगी ने किया ऐलान, UP में 25 जुलाई से कांवड़ यात्रा निकालने की दी मंजूरी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने सावन माह में 25 जुलाई से कांवड़ यात्रा निकालने की मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री ने अफसरों को निर्देश दिया है कि वह पड़ोसी राज्यों, बिहार और उत्तराखंड सरकार से बातचीत करके जल्द से जल्द गाइडलाइन जारी करें।

विशेष इंतजाम करने का आदेश दिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिव भक्तों के लिए विशेष इंतजाम करने का आदेश दिया है। सरकार हर साल कांवड़ियों के लिए जगह-जगह पानी, आराम की सुविधा की व्यवस्था कराती है। इसके अलावा कई जिलों में कांवड़ियों के स्वागत में हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा भी की जाती है।

उत्तराखंड सरकार ने रोक लगाई है

कोविड 19 संक्रमण के चलते उत्तराखंड सरकार ने इस साल भी कांवड यात्रा पर रोक लगाने का ऐलान कर दिया है। सरकार ने तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए कांवड़ यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया है। पिछले ही दिनों उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इसका आदेश जारी कर दिया है। उत्तराखंड में हाल ही में हुए कुंभ मेले को लेकर काफी विवाद हुआ था। इसी से सबक लेते हुए सरकार ने कांवड़ यात्रा पर एहतियातन रोक लगा दी है।

लाखों श्रद्धालु निकलते हैं

कांवड़ यात्रा के दौरान भगवान शिव के भक्त उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, दिल्ली, राजस्थान और देश के कई अन्य राज्यों से कांवड़ लेकर हरिद्वार पहुंचते हैं और फिर हरिद्वार, काशी, प्रयागराज से कांवड़ भरकर वापस अपने घरों की तरफ निकलते हैं। अधिकतर श्रद्धालू पैदल यात्रा करते हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *