उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

5 साल के बच्चे पर कुत्तों के झुंड ने किया हमला, मौत

सीतापुर। जिले में 5 साल के एक मासूम पर गांव के आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। कुत्तों ने मिलकर उसे नोंचा व कई जगह काटा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन गंभीर हालत में मासूम को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (​सीएचसी) से लखनऊ ट्रामा सेंटर तक दौड़े। मगर उसे बचा न सके। मासूम की मौत से परिवार में कोहरामा मचा हुआ है। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बिना ही अंतिम संस्कार कर दिया। नवंबर 2017 से मई 2018 तक 13 बच्चों की मौत कुत्तों के हमले में हो चुकी है।

कुत्तों के झुंड ने किया हमला

घटना महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ढकिया गांव की है। यहां के निवासी बाराती लाल के बेटे रोहित(5 साल) को कुत्तों ने अपना निवाला बना डाला। बताया जा रहा है कि मासूम का पिता खेतों में धान की रोपाई कर रहा था, उसी दौरान मासूम घर से दौड़कर पिता के पास निकला। तभी गांव के ही चार आवारा कुत्तों ने उसे दबोच लिया। कुत्ते बच्चे को घसीटकर पड़ोस के खेत तक लेकर चले गए। मासूम की चीख-पुकार सुनकर खेतों में काम कर रहे स्थानीय लोग दौड़े। कुत्ते बच्चे को नोचना छोड़कर भाग निकले, मगर तब तक मासूम गंभीर रूप से घायल हो चुका था।

इलाज के दौरान हुई मौत

परिजन उसे गंभीर हालत में लेकर सीएचसी महमूदाबाद पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया, जहां उसने इलाज के दौरान मासूम ने दम तोड़ दिया। पिता का कहना है कि वह अपने परिवार और बच्चे को लखनऊ से गांव तीन दिन पहले ही लेकर आए थे। मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *