उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

सपा सांसद एसटी हसन समेत तीन के खिलाफ स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

मुरादाबाद। सपा सांसद डॉक्टर एसटी हसन की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। फिल्म अभिनेत्री और रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा के बारे में अभद्र टिप्पणी करने के मामले में क्राइम ब्रांच ने सांसद हसन समेत तीन सपा नेताओं के खिलाफ MP-MLA कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। एसटी हसन ने 2019 के लोकसभा चुनाव में रामपुर से आजम खां की जीत के बाद उनके स्वागत में मुरादाबाद में हुई एक सभा में जयाप्रदा के बारे में अभद्र टिप्पणी की थी। अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिए 15 जुलाई की तारीख तय की है।

2004 और 2009 में समाजवादी पार्टी से रामपुर की सांसद रहीं जयाप्रदा 2019 में रामपुर सीट से भाजपा के टिकट पर आजम खां के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ी थीं। इस चुनाव में आजम ने जयाप्रदा को हरा दिया था। आजम खां की जीत के बाद 30 जून 2019 को मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में मुस्लिम इंटर कालेज में आजम खां के स्वागत में एक सभा हुई थी। जिसमें मुरादाबाद के सांसद डॉ. एसटी हसन ने जयाप्रदा को लेकर अमर्यादित बात कही थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ गया था।

आजम खां और एसटी हसन समेत आयोजकों पर हुआ था केस

मामला तूल पकड़ने के बाद कटघर थाने में रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खां, मुरादाबाद सांसद डॉ. एसटी हसन, संभल के पूर्व सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खान व कार्यक्रम के आयोजक आरिफ समेत कई सपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले की विवेचना रामपुर की क्राइम ब्रांच कर रही थी। विवेचक विजेंद्र सिंह ने मुरादाबाद सांसद डा. एसटी हसन, फरोज खां व आरिफ के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। मोहम्मद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ इस मामले में 4 मार्च को ही आरोप पत्र दाखिल हो चुका है।

जयाप्रदा पर कई बार अभद्र टिप्पणी कर चुके हैं आजम

2004 में जयाप्रदा को अपनी बहन बनाकर रामपुर में चुनाव लड़ाने के लिए लाए आजम खां 2019 आते-आते उनके सबसे बड़े सियासी दुश्मन बन गए। 2019 के चुनाव में आजम खां लगातार जयप्रदा पर अशोभनीय टिप्पणी करते रहे। उनके बयान और भाषा कई बार इतनी अभद्र हो गई कि राष्ट्रीय स्तर पर उन्हें महिला संगठनों और महिला आयोग के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा। लेकिन इससे बेपरवाह आजम ने जयाप्रदा के बारे में बदजुबानी पूरे चुनाव जारी रखी थी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *