उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

UP में कोरोना को लेकर अलर्ट : CM ने की बैठक

लखनऊ-उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों के गति पकड़ने के बाद यूपी सरकार हाई अलर्ट पर है। लोकभवन में मंगलवार को सीएम योगी ने प्रदेश में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए गठित सभी समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। उन्होंने राजधानी लखनऊ के साथ ही अन्य उन सभी जिलों में पीसीएस अधिकारियों की टीम लगाकर मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया जहां पर लोग अधिक प्रभावित हैं।

उन्होंने निर्देश दिए कि जनपद लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, गोरखपुर, सहारनपुर, बरेली, झांसी तथा गौतमबुद्ध नगर में उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए।

संक्रमण पर नियंत्रण के लिए विशेष सावधानी बरतें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी जगह पर विशेष सावधानी बरतने पर बल दिया। उन्होंने राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, झांसी, गाजियाबाद, गोरखपुर, सहारनपुर, बरेली तथा गौतमबुद्ध नगर में उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने इन सभी जिलों में विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों को भेजकर कोविड-19 से बचाव के साथ उपचार की व्यवस्था का सतत अनुश्रवण करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड मरीजों के लिए बेड की कोई कमी नहीं है। वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए यह आवश्यक हो गया है कि सभी जनपदों के कोविड अस्पतालों में अधिक से अधिक संख्या में बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। उन्होंने जिलेवार स्थिति का आकलन करते हुए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

कांटैक्ट ट्रेसिंग पर जाेर दिया जाए

उन्होंने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्य को पूरी सक्रियता से करने को कहा, इसके साथ ही सभी जिलों में कोरोना वायरस के के अधिक से अधिक टेस्ट करने का निर्देश दिया। सभी जगह पर लक्षित आयु वर्ग के अधिक से अधिक लोगों को कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी जिलों में कोविड हेल्प डेस्क की व्यवस्था को सुचारु ढंग से संचालित किया जाए। अब सभी सरकारी कार्यालयों तथा निजी प्रतिष्ठानों में इन्फ्रारेड थर्मामीटर तथा सेनिटाइजर की व्यवस्था होनी चाहिए। हर जगह फिजिकल डिस्टेंसिंग के पालन तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाए। प्रभावी पुलिसिंग के माध्यम से यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी भीड़ एकत्र न होने पाए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *