उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

कार चोरी करने के बाद बदलते थे चेसिस नम्बर, पुलिस ने 1 आरोपी गिरफ्तार, 3 फरार

मेरठ। पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने वाहन चोरी करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। जो दूसरे राज्यों से कार चोरी कर उनके चेसिस नंबर बदलकर उन्हें फर्जी तरीके से बेचते थे। सदर बाजार पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करते हुए 3 कार बरामद की है। जबकि इस गिरोह के तीन अन्य युवक फरार हैं। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

मंगलवार रात को इंस्पेक्टर ने की संदिग्ध कार की चेकिंग

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि पिछले कई दिन से लगातार सूचना मिल रही थी कि मेरठ और आस-पास के इलाकों से कारों को चोरी कर उनके चेसिस नंबर बदले जा रहे हैं। मंगलवार रात को इंस्पेक्टर सदर बाज़ार विजेंद्र राणा ने जीटीवी तिराहे से एक संदिग्ध कार के जब कागज चेक किए तो पता चला कि कार चोरी की है। पुलिस ने कार चला रहे युवक से जब पूछताछ की तो वह सकपका गया।

बलेनो, वेगनआर व ब्रेजा कार बरामद

एसपी सिटी ने बताया कि अज्जू अजहरुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने एक बलेनो, वेगनआर व ब्रेजा कार बरामद की है। रामपाल, सदद्दाम,आफताब फरार हैं। जबकि मोहसिन जेल में बंद है।

एक से 1.5 लाख में बेचते थे कार

कार चोरी के आरोप में पकड़े गए अज्जू ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि हमारे गैंग में 7 युवक शामिल हैं। राजस्थान में अन्य जिलों से कार चोरी के अलावा दिल्ली और नोएडा से कार चोरी की गई हैं। चोरी के बाद गाड़ियों को अलग-अलग स्थानों पर रखते थे और उनके चेसिस नंबर खराद मशीन से घिसकर दूसरे चेसिस नंबर फिट कर देते थे।

फर्जी तरह से तैयार करते थे कागजात

कारों के फर्जी तरह से कागजात तैयार कर इन गाड़ियों को बेचा जाता था। चोरी की गाड़ियों को फर्जी कागजात तैयार कर एक से डेढ़ लाख रुपए में कार को बेचते थे। यह गिरोह डेढ़ साल में 50 से अधिक कार चोरी कर अलग-अलग स्थानों पर बेच चुका है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *