क्राइम देश

युवक को जलाकर की हत्या

झुंझुनू। तीर्थ स्थल लोहार्गल की पहाड़ियों में शनिवार रात एक युवक को जलाकर मार डाला। जलने का वीडियो भी सामने आया है। शव पूरी तरह से जल चुका, ऐसे में शिनाख्त नहीं हो पाई। इसे जलाने वालों का भी कोई सुराग नहीं लगा है। आज रविवार को अवशेष जमा कर मृतक की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। आसपास के क्षेत्रों में गुमशुदा लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, लोहार्गल में पहाड़ियों पर शनिवार देर रात किसी ने एक आदमी को जला दिया। पहाड़ियों में आग की लपटें उठतीं देखकर लोहार्गल के कुछ युवक मौके पर पहुंचे तो वहां शव जलता देखा। युवकों ने इसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही दिल दहला देने वाली घटना सबके सामने आ गई। युवकों ने पुलिस को भी सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आग को बुझाया, लेकिन तब तक शव पूरी तरह से जल चुका था। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी।

बहरहाल, पुलिस घटना को अंजाम देने वालों का पता कर रही है। उदयपुरवाटी सीआई भगवानसहाय मीणा ने बताया कि जब तक आग बुझाई तब तक शव पूरी तरह जल चुका था। उसके बस दोनों पांव ही जलने से बचे हैं। रविवार को एफएसल टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया है।

सूर्यकुंड से 2 किमी ऊंचाई पर जलाया

घटना लोहार्गल में सूर्यकुंड से करीब दो किलोमीटर ऊंचाई पर बरखंडी की पहाड़ी पर हुई। सीआई भगवानसहाय मीणा के मुताबिक घटनास्थल से बरखंडी महज 100 मीटर ही दूर है। प्रारंभिक जांच के आधार पर ऐसा लग रहा है कि हत्या करके शव को बड़े-बड़े पत्थरों की ओट में जलाया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए लाने जैसी स्थिति भी नहीं है, इसलिए एफएसएल को बुलाया गया है। रात में राख हुए शव के पास तीन पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। उनके साथ कुछ ग्रामीण भी हैं। रविवार सुबह घटनास्थल के आसपास की तलाशी ली गई। उसके बाद ही पता चल पाएगा, मृतक कौन है और उसे किसने जलाया इसकी भी पहचान की जा रही है।

लोग बनाते रहे वीडियो
पहाड़ी में आग की लपटें उठती देखकर मौके पर पहुंचे गांव के युवा आग बुझाने के बजाए जलते हुए व्यक्ति का वीडियो बनाते रहे। तमाशबीन लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। तब लोगों को पता चला। इसके बाद किसी ने पुलिस को सूचना दी।

शुरू में आग की लपटें उठती देखकर लोहार्गल के ग्रामीणों ने सोचा कि किसी ने बीड़ी पीकर डाल दी। इससे पहाड़ी में घास-फूस में आग लग गई। आग बुझाने के लिए ग्रामीणों ने पहले वन विभाग को सूचना दी थी। इसके बाद पास की गुर्जरों की ढाणी के कुछ लोग आग बुझाने के लिए पहाड़ी पर चढ़े। जब ये सभी आग को बुझाने की कोशिश कर रहे थे, उसी दौरान इनकी नजर जलते शव पर पड़ी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *