उत्तर प्रदेश क्राइम

चलती ट्रेन के नीचे आई लड़की, मौत के मुंह से यूं खींच लाई महिला सिपाही

लखनऊ। HBCNews.in

तमाम घटनाओं, जागरुकता के बावजूद लोग अभी भी चलती ट्रेन में चढ़ने की बड़ी गलती करते हैं। ये गलती कई लोगों की मौत का सबब बन जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ यूपी की राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्‍टेशन पर। जहां चलती ट्रेन में चढ़ते वक्‍त एक युवती फिसल गयी और प्‍लेटफॉर्म पर गिरकर ट्रेन के साथ घि‍सटने लगी। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल की महिला सिपाही ने लड़की को देखते ही उसकी ओर दौड़ी और लड़की को बचाया।

यह भी पढ़ें: छापेमारी के बहाने यूपी पुलिस के सिपाही ने लूटी महिला की अस्मत

ट्रेन में चढ़ते वक्‍त पैर फि‍सला:

बीते मंगलवार को चारबाग रेलवे स्टेशन पर लखनऊ से नई दिल्ली की ओर जाने वाली गोमती एक्सप्रेस में एक लड़की ने उस वक्‍त चढ़ने की कोशि‍श की जब ट्रेन चल चुकी थी। लड़की अपने पीठ पर बैग लादकर ट्रेन में चढ़ रही थी कि तभी उसका पैर फि‍सल गया और वह लड़खड़ाकर प्लेटफॉर्म पर गिर गई और ट्रेन के साथ घिसटने लगी। घटना से स्‍टेशन पर हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें: BJP नेता समेत 4 लोगों ने 20 साल की लड़की के साथ 2 दिनों तक किया रेप

महिला सिपाही ने मौत के मुंह में जाने से बचाया:

वहीं ड्यूटी पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल की महिला सिपाही विनीता कुमारी तुरंत लड़की की ओर दौड़ीं और ट्रेन के साथ घिसटती हुई लड़की को मौत से मुंह से निकाल लाईं। यह पूरा वाकया रेलवे स्‍टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अगर समय रहते महिला सिपाही वहां नहीं पहुंचतीं तो शायद लड़की की जान भी जा सकती थी।

यह भी पढ़ें: पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के साथ सेक्स मेरी जिंदगी के सबसे खराब 90 सेकेंड

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *