उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

जब पब्लिक ने उतारा इश्क का भूत!

कानपुर। जिले के बर्रा-8 की बस्ती में छेड़खानी के एक आरोपी को BJP विधायक महेश त्रिवेदी के बेटे और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बीच सड़क पर जमकर पीटा। मौके पर खड़ी पुलिस मूक बनकर तमाशा देखते रह गई। मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है। मामला दो अलग-अलग समुदाय से जुड़े होने पर सांप्रदायिक तनाव फैलने का डर है। ऐसे में प्रशासन ने मौके पर PAC तैनात कर दी है। पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR भी दर्ज की है।

प्रदर्शनकारियों ने धर्मांतरण का आरोप लगाया

मामला बर्रा-8 की बस्ती का है। यहां रहने वाली एक किशोरी के परिजनों ने बस्ती के तीन युवकों पर छेड़छाड़ और 20 हजार रुपए देकर धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। किशोरी की मां ने इसकी शिकायत विधायक महेश त्रिवेदी से की थी। इसके बाद बर्रा पुलिस ने 31 जुलाई को आरोपी सद्दाम, सलमान और मुकुल के खिलाफ छेड़खानी समेत अन्य धाराओं में FIR दर्ज की थी। पीड़ित परिवार का कहना था कि जबरन धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास करने के बाद भी पुलिस ने संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज नहीं की और आरोपियों को गिरफ्तार भी नहीं किया। इसी बात को लेकर भाजपा से किदवई नगर विधासनभा के विधायक महेश त्रिवेदी के बेटे शुभम त्रिवेदी, बजरंग दल के कार्यकर्ता और इलाके के लोगों ने बुधवार शाम को इलाके के रामगोपाल चौराहा पर एकजुट होकर पहले हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी।

आरोपी को धर से घसीटकर पीटा

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के हंगामे की सूचना पाकर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। इस बीच विधायक के बेटे और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से नोकझोंक करते हुए एक आरोपी को घर से खींचकर बाहर निकाल लिया। इसके बाद उसे पुलिस के सामने ही जमकर पीटा। उसे खींचते हुए चौराहे तक खींचकर लाए। मौके पर मौजूद पुलिस उसे किसी तरह छुड़ाकर थाने ले गई। माहौल बिगड़ता देख कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने पीएसी और कई थानों की फोर्स तैनात कर दी।

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर मुकदमा दर्ज कराया था

DCP साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि 12.07 2021 को छेड़खानी और धर्मांतरण के आरोपी की पत्नी कुरैशा बेगम ने धर्मांतरण का आरोप लगाने वाली महिला और उसके पति के खिलाफ बर्रा पुलिस ने मारपीट की एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद दूसरे पक्ष से 31 जुलाई को तीनों भाई सद्दाम, सलमान और मुकुल के खिलाफ छेड़खानी समेत अन्य धाराओं में क्रॉस एफआईआर दर्ज कराई। बर्रा थाने की पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

विधायक के बेटे और बजरंग दल को छोड़ा, बैंड वाले को बनाया आरोपी

DCP साउथ ने बताया कि प्रदर्शन स्थल से 500 मीटर दूर अजय बैंड वाले, उसके बेटे डॉन और 8-10 अज्ञात व्यक्तियों ने धर्मांतरण के आरोपी अफसर अहमद के साथ मारपीट की। सूचना मिलते ही पुलिस बल वहां पहुंचा और अफ़सार अहमद को सुरक्षित करते हुए थाने लाया गया। इसके बाद अफ़सार की तहरीर पर मारपीट करने वालों के खिलाफ मारपीट, बलवा, जान से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। मौके पर मौजूद बजरंग दल के जिला संयोजक दिलीप सिंह बजरंगी ने कहा कि पुलिस इंसाफ नहीं करेगी तो वह अपनी बहन-बेटियों पर अत्याचार होते हुए नहीं देख सकते हैं। इसके बाद भी पुलिस ने उन्हें आरोपी नहीं बनाया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *