उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

गोरक्षनाथ मंदिर में वॉच टावर और सीसीवी कैमरे बढ़ाए जाएंगे

गोरखपुर। प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास परिसर में वॉच टावर, सीसीटीवी कैमरे बढ़ाए जाएंगे। इसके साथ ही पुलिस वालों की स्थायी तैनाती की जाएगी। मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नया प्लान तैयार किया गया है। सुरक्षा को हाईटेक करने के साथ वर्तमान व्यवस्था को स्थायी करने के लिए पहल की गई है।

एसएसपी ने तैयार किया प्लान

एडीजी अखिल कुमार के आदेश और उनकी निगरानी में एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने प्लान तैयार किया है। नए प्लान को अनुमोदन के लिए शासन में भेजा गया है। वहां से मंजूरी मिलने के साथ ही नई व्यवस्था के तहत काम शुरू कर दिया जाएगा। गोरखनाथ मंदिर प्रसिद्ध मंदिर होने के साथ ही सीएम आवास भी है। मगर आज तक यहां पर पुलिस, पीएसी की ड्यूटी स्थायी नहीं की गई है। मसलन जरूरत के आधार पर पुलिस वालों को संबंद्ध कर दिया जाता है। जिस वजह से उनके वेतन आदि में भी दिक्कत आती है।

10 की जगह होंगे 14 वॉच टावर

एडीजी के नए प्लान के तहत यहां पर पद सृजित कर पुलिस वालों की स्थायी तैनाती कर दी जाएगी। उनके रहने, भोजन की व्यवस्था परिसर के आसपास ही की जाएगी। बैरक और मेस बनाया जाएगा ताकि पुलिस वाले आसानी से ड्यूटी कर सके और किसी भी आपात स्थिति में वह तत्काल पहुंचकर चुनौती से निपट सके।

मंदिर परिसर में अभी 100 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इसकी संख्या और बढ़ाई जानी है। माना जा रहा है कि परिसर के कई कोने ऐसे हैं जो अभी कैमरे की जद में पूरी तरह से नहीं आते हैं। परिसर में 9 वॉच टावर है, जिसकी संख्या बढ़ाकर 14 करनी है। इसके साथ ही वहां पर तैनात पुलिस वालों को अत्याधुनिक असलहे भी दिए जाएंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *