उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

कानपुर में ब्लाइंड छात्र को आत्महत्या के लिए उकसा रही अंजान कॉल

कानपुर। जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां इंटर पास ब्लाइंड स्टूडेंट को सुबह-शाम, रात-दिन कभी भी एक अंजान नंबर से फोन आ रहा है। फोन करने वाला शख्स कभी डरावनी आवाजें निकालता है तो कभी धमकी देकर उसे तंग करता है। छात्र ने बताया कि कॉल करने वाले ने कहा है कि अगर सुसाइड कर लोगे तो मैं तुम्हें परेशान करना बंद कर दूंगा। इससे छात्र और उसके परिजन दोनों परेशान हैं। परिजनों की शिकायत के बाद नौबस्ता पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

फोन रिसीव करने पर गलियां देता है

केशव नगर नौबस्ता में रहने वाला आशीष शुक्ला (23) जन्म से ही देख नहीं सकता है। इंटर की पढ़ाई के बाद अब वह बीएचयू से प्रोफेशनल स्टडी की तैयारी कर रहा है। पिता का निधन हो चुका है। मां मीना के साथ आशीष अपने नाना के यहां रहता है। आशीष के नाना और मां ही उसका सहारा हैं।

आशीष ने बताया कि बीते एक सप्ताह से उनके पास ब्लैंक कॉल आ रहे हैं। कॉल करने वाला देर रात तो कभी सुबह में सैकड़ों कॉल करता है। कॉल रिसीव करने पर कभी एक सांस में अनगिनत गालियां देता है। तो कभी भूत की डरावनी आवाज निकालकर डराता है। कभी किसी कंपनी की टेलीकॉलकर की आवाज कॉन्फ्रेंस में लगा देता है तो कभी कोई कहानी सुनाने लगता है। इतना ही नहीं पढ़ाई बंद करने की धमकी देता है। कभी म्यूजिक प्ले कर देता है तो तो कभी अलग-अलग आवाजें निकालकर तंग करता है।

आशीष पर सुसाइड के लिए बना रहा दबाव

तंग होकर आशीष ने फोन करने वाले से पूछा…भाई मुझे क्यों तंग कर रहे हो? इस पर कॉल करने वाले ने कहा कि जब तक तुम सुसाइड नहीं कर लोगे तंग करता रहूंगा। मां मीना शुक्ला ने मामले की शिकायत नौबस्ता थाने में की है। एडीसीपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि शिकायत मिलने पर मामले की जांच की जा रही है। कॉल डिटेल आते ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

छात्र ने मां से पूछा सुसाइड कर लूं तो क्या होगा?

आशीष की मां ने बताया कि अचानक से आशीष गुमसुम रहने लगा है। खाना-पीना छोड़ दिया है। रोज की तरह उसने मां के साथ बाहर जाना भी बंद कर दिया। इससे मां और नाना सकते में आ गए। आशीष से प्यार से पूछा कि क्या हो गया अचानक से तो आशीष रो पड़ा। मां से पूछा अगर मैं सुसाइड कर लूं तो क्या होगा। यह सुनते ही उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसने मां को पूरी बात बताई। इसके बाद मां ने नौबस्ता थाने में शिकायत दर्ज कराई।

कॉल करने वाले ने किया चैलेंज

मामले की जांच कर रहे थाना प्रभारी सतीश सिंह ने बताया कि कॉल किसी के निजी मोबाइल नंबर से नहीं आ रही है। हैदराबाद की एक मल्टीनेशनल कंपनी का नंबर जांच में सामने आया है। फिलहाल आशीष के मोबाइल से सभी नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिए गए हैं। आशीष की कॉल डिटेल मंगाई गई है। कॉल डिटेल आते ही तंग करने वाले को पकड़कर कार्रवाई की जाएगी। आशीष की मानें तो कॉल करने वाले ने चैलेंज किया है कि उसे कोई पकड़ नहीं पाएगा।

प्रॉपर्टी वाले एंगल पर भी जांच कर रही है पुलिस

आशीष के नाना रिटायर शिक्षक हैं। वे उसके सगे नाना नहीं हैं, उन्होंने अपने एक रिश्तेदार की बेटी और उसके बच्चे को गोद लेकर अपने पास रखा है। उनके पास लाखों का कीमती फ्लैट और प्रॉपर्टी के साथ रिटायरमेंट का पैसा है। पुलिस का मानना है कि प्रॉपर्टी को भी लेकर कोई परिवार का ही व्यक्ति आशीष को तंग कर सकता है। इसलिए इस एंगल पर भी जांच की जा रही है।

अलग तरह की आवाज को पहचानना मुश्किल

आशीष ने बताया कि कॉल करने वाले की आवाज साधारण नहीं होती है। ऐसा लगता है कि किसी एप की मदद से आवाज बदलकर वह फोन करता है। इसके बाद गाली-गलौज के साथ ही अलग-अलग ढंग से तंग करता है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *