उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

मीरापुर बसही उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने नवागत नगर आयुक्त को दिया “व्यापार मित्र डायरी”, सौपा ज्ञापन

वाराणसी। “मीरापुर बसही उद्योग व्यापार मंडल” समिति का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष मृत्युन्जय सोनकर के नेतृत्व मे नवागत नगर आयुक्त प्रणय सिंह को मीरापुर बसही व्यापार मंडल की “व्यापार मित्र डायरी” देकर स्वागत किया तथा नगर निगम में कुशल नेतृत्व की उम्मीद बताइए तत्पश्चात भोजूबीर से लेकर मीरापुर बसहीं चौराहा होते हुए नटिनियादाई से चांदमारी तक की खस्ताहाल सड़क तथा जल लीकेज की वजह से साल भर से दूषित पानी पीने से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया।

जिसमें बताया गया कि पिछले 2 सालों से जलकल की लापरवाही की वजह से पूरी सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है तथा मीरापुर बसही चौराहे पर अंदर ही अंदर 200 मीटर तक की सड़क पूरी तरीके से पोल हो चुकी है नगर निगम और उसके अन्य विभागों की वजह से भोजूबीर से चांदमारी तक का व्यापार भी प्रभावित हुआ है क्योंकि जहां भोजूबीर से मीरापुर बसही होते हुए नटिनियादाई तक सड़क गड्ढों में तब्दील हो चुकी है वही रामेश्वर महादेव इंटर कॉलेज के ठीक सामने चांदमारी में लगभग50 मीटर तक सड़क सीवर के पानी से पूरी तरह लबालब डुबा रहता है जिस कारण आए दिन व्यापारियों व आम नागरिक दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं।

व्यापार मंडल की मीडिया प्रभारी रामजी बबलू ने बताया कि महोदय स्वतंत्रता दिवस पर व्यापार मंडल क्षेत्र में ध्वजारोहण कार्यक्रम व्यापार मड़ल द्वारा अपने अपने कार्यालय पर करते हैं तथा अन्य स्कूल भी ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन करते हैं इस वजह से उस रोड पर बच्चों और बड़ों के साथ स्वतंत्रता दिवस की रैलियां भी निकाली जाती है अतः 15 अगस्त से पहले पहले व्यापार मंडल क्षेत्र की सड़कें गड्ढा मुक्त होनी चाहिए अन्यथा बड़ी दुर्घटनाएं स्वतंत्रता दिवस पर होने की संभावना है जिसमें जान माल का भी खतरा हो सकता है।

व्यापार मंडल की महिला प्रभारी अनीता पटेल वह महिला अध्यक्ष श्रीमती कंचन लता मौर्य ने भी बताया कि महोदय व्यापारियों के साथ साथ आए दिन महिलाएं और बच्चे भी हादसे के शिकार होते रहते हैं अतः भोजूबीर से लेकर चांदमारी तक की सड़क को अविलंब दुरुस्त करवाने तथा दूषित पानी पीने से निजात दिलाने की महती कृपा करें और पूरे व्यापार मंडल क्षेत्र में डिवाइडर पर लगभग कई जगह लाइट बंद है और मीरापुर बसहीं टकटकपुर मोड़ पर सड़क धंसने के कारण डिवाइडर की लाइट खम्भे सहित उखड़ गई थी उसे भी लगवाने व बन्द पड़ी लाईट को रिपेयर करवाने की  कृपा की जाए।

इस पर नगर आयुक्त ने नगर निगम सीमा में पड़ने वाले सड़क को अविलंब गड्ढा मुक्त कराने तथा विभागीय कमेटी बनाकर तत्काल मौके पर भेजने के आदेश किए और सभी समस्याओं का निस्तारण करने का भरोसा दिलाया। तत्पश्चात व्यापार मंडल के अध्यक्ष मृत्युंजय सोनकर ने पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता सुग्रीव राम से फोन पर वार्ता कर रामेश्वर महादेव इंटर कॉलेज के सामने जलभराव की वजह से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों तथा भोजूबीर से मीरापुर बसही तक की क्षतिग्रस्त हुई सड़कों पर बात की और कहा कि महोदय यह सड़क पीडब्ल्यूडी ने बनाया था अतः जब तक आप लोगों का विभागीय झगड़ा समाप्त नहीं होता 15 अगस्त से पहले पहले रामेश्वर महादेव इंटर कॉलेज के सामने सड़क पर लगा पानी और क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत करा दी जाए अन्यथा व्यापारी और आम जनता आक्रोशित हो सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे। इस पर अधिशासी अभियंता ने तत्काल संज्ञान लिया और रात्रि 8:30 बजे रामेश्वर महादेव इंटर कॉलेज के सामने मौके पर उपस्थित होकर सड़क का अवलोकन किया और व्यापार मंडल को फोन कर अवगत कराया कि कार्य तत्काल शुरू कर दिया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष मृत्युंजय सोनकर, महिला मोर्चा अध्यक्ष कंचन लता मौर्या, महिला प्रभारी अनीता पटेल, मीडिया प्रभारी राम जी उर्फ बबलू पटेल, व्यापारी संदीप श्रीवास्तव, जितेंद्र सोनकर, बृजमोहन यादव आदि लोग शामिल थे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *