उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

जल​कल की समस्या से परेशान महिलाएं उतरी सड़​क पर

वाराणसी। जलकल और जल निगम की घोर लापरवाही और सभासद के वादाखिलाफी से तंग आकर आज सरसौली – नारायनपुर की महिलाओं और बच्चों ने मझली चौराहे पर चक्का जाम कर धरने पर बैठ गई।

बता दें कि पिछले 1 हफ्ते से सरसोली ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई बंद है जे.ई. से क्षेत्रीय नागरिकों की बातचीत होने पर बताया जाता है कि पंप खराब है और उसको बनवाने के लिए बजट नहीं है इसलिए आप लोगों को टंकी का पानी ही पीना पड़ेगा। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि टंकी की पानी छूने लायक नहीं है पीने की तो बात ही दूर टंकी के पानी में से कीड़ों के साथ-साथ गंदगी और दूषित पानी रहता है जिसे कोई भी किसी प्रकार से प्रयोग नहीं कर सकता। जाम की सूचना मिलते ही गिलट बाजार चौकी इंचार्ज आनंद चौरसिया तथा सब इंस्पेक्टर अजय यादव मौके पर पहुंचे कुछ ही देर में मीरापुर बसही उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष, संरक्षक, संगठन मंत्री और पदाधिकारी पहुंचे और लोगों की समस्या से चौकी इंचार्ज को अवगत कराया गया चौकी इंचार्ज मौके पर सरसौली पार्षद सुनील सोनकर को बुलाएं और जाम हटवाने का आग्रह किया पार्षद सुनील सोनकर का कहना था कि नहीं हम से पूछ कर लोग धरने पर बैठे हैं और ना ही मैं लोगों को कोई आश्वासन देना चाहता हूं अगर मैं इन लोगों के धरने पर बैठने से समस्या का समाधान हो जाता है तो यह बैठे इनकी मर्जी पार्षद की बातों को सुनकर महिलाएं आक्रोशित हो गई तब जाकर चौकी इंचार्ज और व्यापार मंडल के आश्वासन देने पर कि अधिकारियों को बुलाया जाता है और जब तक नहीं आते तब तक मैं भी नहीं जाऊंगा आप लोग रास्ता खाली करें समस्या का समाधान होना चाहिए चौकी इंचार्ज के आश्वासन पर क्षेत्रीय महिलाओं ने करीब डेढ़ घंटे के अंतराल पर सड़क को खाली किया और चेतावनी भी दी है कि अगर मे शाम तक ट्यूबेल चालू नहीं होता है तो पुनः कल इससे ज्यादा संख्या में धरने पर बैठेंगे। सरसौली से जितेंद्र सोनकर का कहना था कि यह समस्या बहुत दिनो से है बार बार कहने पर भी अधिकारी समस्या से आंख मूंदे रहते हैं।

मीरापुर बसही उद्योग व्यापार मंडल समिति के अध्यक्ष मृत्युंजय सोनकर ,संरक्षक राजबहादुर सोनकर ने क्षेत्रीय महिलाओं के साथ सरसौली पानी टंकी का मुआयना किया गया वहां पाया गया कि टंकी की पानी बहुत दूषित है ऑपरेटर को बुलाकर पूछने पर यह पानी पीने लायक है तो ऑपरेटर का भी कहना था कि पानी पीने लायक नहीं है व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने आपरेटर से नंबर लेकर जेई को फोन पर सारी बातें बताई गई जे.ई.दुबे जी का कहना था कि आज शाम तक टुबेल हर हाल में चालू हो जाएगा।

आपको बता दें कि जलकल की लापरवाही की वजह से भोजूबीर से लेकर मीरापुर बसही से नटिनियादाई तक के लोग लगभग 1 साल से दूषित पानी पीने को मजबूर है करण भोजूबीर से मीरापुर बसही चौराहा होते हुए पानी टंकी तक लगभग 75 से 100 की संख्या में जल लिकेज जिसको लेकर मीरापुर बसही व्यापार मंडल द्वारा भी लाकडाउन से पहले फरवरी माह मे धरना प्रदर्शन किया गया था और अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ ने जिम्मेदारी ली थी कि कुछ ही दिनों में लीकेज की समस्या दूर करा दी जाएगी लेकिन प्रशासन के आश्वासन के बाद अभी तक जल लिकेज की समस्या दुर नहीं हुई। दुलारी पटेल के नेतृत्व में सरसौली मझली चौराहे पर 11:00 बजे से लेकर 12:30 बजे तक सड़क जाम रहा।

धरने में दुलारी पटेल, अनीता पटेल ,सावित्री पटेल, शांति देवी, अलका देवी, लालमणि देवी, ममता देवी, किस्मती देवी, गीता देवी, प्रमिला देवी, मंजू देवी, लालती देवी ,सरिता देवी , संगीता देवी , अनीता देवी, रेखा देवी, गीता देवी, लीलावती देवी, शीला देवी ,कलावती देवी, करिश्मा देवी, मीरा देवी के साथ गांव की समस्त महिलाएं एवं बड़े और बच्चे शामिल थे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *