उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

परिवहन विभाग ने ड्राइविंग लाइसेंस के प्रक्रिया पर लगाई रोक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी में संक्रमण अपने चरम पर पहुंचा है। लखनऊ में हालांकि हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है। लखनऊ के आरटीओ ऑफिस में संक्रमण के के लगातार बढ़ते ग्राफ को देखते हुए परिवहन विभाग ने लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में तीन मई से 15 मई तक आरटीओ कार्यालयों में ड्राइविंग लाइसेंस प्रक्रिया पर रोक लगाई थी। अब 17 से 29 मई के बीच आवंटित सभी टाइम स्लॉट निरस्त करते हुए इन सभी को 15 जून से आगे के स्लॉट मुहैया कराएं गए हैं।

15 जून के बाद होंगे रीशेड्यूल

परिवहन आयुक्त धीरज साहू द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक कोरोना के प्रसार की रोकथाम के लिए सभी संभागीय परिवहन कार्यालयों में लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया पर 3 मई से 15 मई तक रोक लगाई गई थी।अब इसे और बढ़ाने का फैसला लिया गया है।17 मई से 29 मई तक के बीच आवंटित सभी टाइम स्लॉट रद करने का निर्णय लिया गया है। इन्हें15 जून के बाद नए सिरे से स्लॉट आवंटित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सबसे पहले 23 अप्रैल से एक मई तक के डीएल बनवाने के टाइम स्लॉट को रद्द किया गया था। इसके बाद इसे बढ़ाकर 3 मई से 15 मई तक किया गया, लेकिन संक्रमण के बढ़ते ग्राफ के कारण अब ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है।अब 17 मई से 29 मई तक के सभी टाइम स्लॉट रद्द करने पड़े.फिलहाल 15 जून के बाद ही नए टाइम स्लॉट अलॉट होना संभव दिख रहा.

मोबाइल पर आएगा टाइम स्लॉट का मैसेज

इस बाबत लखनऊ के आरटीओ आर पी द्विवेदी ने बताया कि ट्रांसपोर्ट कमिश्नर धीरज साहू द्वारा आदेश जारी किया जा चुका है।।ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदनों को नए सिरे से रीशेड्यूल किया जाएगा।आवेदकों को जिस तिथि पर आरटीओ कार्यालय जाना होगा, उसकी जानकारी उनके मोबाइल नंबर पर भेज दी जाएगी। उन्हें फिक्र करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। बता दें कि 30 जून तक सभी ड्राइविंग लाइसेंस को परिवहन विभाग ने वैधता प्रदान कर रखी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *