उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वाराणसी से लखनऊ तक चलने वाली वरुणा एक्‍सप्रेस की बढ़ेगी स्‍पीड, टाइमटेबल भी बदलेगा : जीएम नार्दन रेलवे 

वाराणसी। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने बुधवार को कैंट स्टेशन पर प्रस्तावित विकास कार्यों का जायजा लिया। साथ ही आए नई दिल्ली मुख्यालय के ब्रांच अफसरों ने परियोजनाओं का स्थलीय मुआयना किया। इसके पूर्व विशेष ट्रेन से पहुंचे महाप्रबंधक ने स्टेशन निदेशक कक्ष में कार्ययोजनाओ पर चर्चा की।

प्रेसवार्ता के दौरान महाप्रबंक आशुतोष गंगल ने बताया कि वाराणसी और लखनऊ के बीच पॉपुलर वरुणा एक्सप्रेस को नए कलेवर में वापस लाने की तैयारी है। ट्रेन की स्पीड बढ़ाने और उसकी समयसरिणी में बदलाव किया जा रहा है। बताया कि उत्तर रेलवे में दोहरीकरण और विद्युतीकरण का काम अंतिम चरण में है। परिणामस्वरूप ट्रेनों की गति स्वत: बढ़ जाएगी।

उन्होंने बताया कि वाराणसी स्टेशन पर स्टेट ऑफ दी आर्ट बिल्डिंग तैयार है। प्लैटफार्म 1, 6, 7, 8, 9 का काम कम्प्लीट हो गया है। इसके अलावा 2, 3, 4 और पांच में भी कुछ मॉडिफिकेशन करने होंगे। इसके अलावा यार्ड एरि‍या में दो नये प्‍लेटफॉर्म 10 और 11 का नि‍र्माण कि‍या जाना है। वहीं प्‍लेटफॉर्म संख्‍या 4 और 5 को भी नये सि‍रे से बनाया जाएगा।सर्कुलेटिंग एरिया का भी डेवलप्मेंट हो गया है। इसके अलावा सेकें एंट्री और फेज 2 का काम की बातचीत की गई है। इसमें कॉन्सेप्ट प्लान बना कर रेलवे बोर्ड के भेज गया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *