अध्यात्म वाराणसी

टूटी-फूटी है सड़क, कैसे निकलेगी शिव बारात

वाराणसी। HBCNews.in

अर्दली बाजार व्यापार मंडल ने जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

अर्दली बाजार-महावीर मंदिर क्षेत्र की सड़के वर्तमान में टूटीं-फूटीं हुई हैं, ऐसे में महाशिवरात्रि महापर्व पर क्षेत्र से निकलने वाली शिव बारात को काफी कठिनाईयों का सामान करना पड़ेगा। इस समस्या के निवारण के लिए बुधवार को अर्दली बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष विनय तनेजा के नेतृत्व में व्यापार मंडल के प्रतिनिधि मंडल ने डीएम को पत्रक सौंपा।

यह भी पढ़ें: पीएम की पार्टी वालों ने महिला पत्रकार को नंगा कर नचाया और वीडियो भी बनाया

शिवरात्रि पर निकलेगी शिव बारात:

विनय तनेजा ने बताया कि 11 मार्च को ऐतिहासिक शिवरात्रि का त्यौहार जो काशी में बहुत ही आस्था एवं धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस ऐतिहासिक त्यौहार को अर्दली बाजार में दर्शन-पूजन के साथ विशाल शिव बारात का आयोजन भी किया जाता है, जो अर्दली बाजार के महावीर मंदिर क्षेत्र से प्रारंभ होकर विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए महावीर मंदिर पर ही समाप्त होती है।

यह भी पढ़ें: महिला ने नाबालिग का किया रेप, ट्यूशन पढ़ने जाता था लड़का

कार्यदायी संस्था ने तोड़-फोड़ कर छोड़ा मार्ग:

अर्दली बाजार-महावीर मंदिर सड़क मार्ग को बनाने के नाम पर कार्यदायी संस्था द्वारा खोदकर छोड़ दिया गया है। इससे दुकानदार एवं क्षेत्रवासी बड़े कष्ट में है। पूर्व में भी जिलाधिकारी को पत्रक देकर इस कार्य को पूरा कराने की मांग की जा चुकी है परंतु आज भी यह सड़क न बनने के कारण धूल और गुबार से भरी पड़ी है। आगामी 11 मार्च को शिवरात्रि का पवित्र त्योहार में बड़ा शिव बारात का आयोजन होना है, जिसे देखते हुए शिव बारात निकलने वाले रास्ते को जल्द से जल्द दुरुस्त कराए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए गदहों को मारकर खा रहे हैं लोग

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *