उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

अलीगढ़ में दवा माफिया पर छापेमारी

अलीगढ़। जिले में जहरीली शराब के सेवन से जनपद में मौतों का आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए औषधि विभाग ने भी जनपद में छापेमारी शुरू कर दी है। रविवार देर रात बन्नादेवी इलाके के जाफराबाद चौक में एक मकान से संचालित अवैध दवा गोदाम को पकड़ा गया। यहां से दो करोड़ रुपए से अधिक कीमत की दवाओं का जखीरा बरामद हुआ है।

यह गोदाम पूर्व पार्षद अशोक के मकान में संचालित किया जा रहा था। पकड़ी गई दवाओं में कोडीन सीरप की 13 सौ बोतलें व ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड कैप्सूल मिली हैं। खांसी के उपचार में इस्तेमाल होने वाले सीरप को नशे के लिए आजकल इस्तेमाल किया जाता है। वहीं, कैप्सूल का इस्तेमाल पेट दर्द में होता है।

बताया जा रहा है कि दवा माफियाओं द्वारा बरौला जाफराबाद चौक में किराए का मकान ले रखा था। यहां वह यह नशे का कारोबार चला रहे थे। मौके से औषधि विभाग की टीम ने एक नौकर को पकड़ा है। ड्रग इंस्पेक्टर की ओर से इस मामले में थाना बन्नादेवी में मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह कार्रवाई अलीगढ़ एटा हाथरस कासगंज के ड्रग इंस्पेक्टरों की टीम ने की है।

ड्रग इंस्पेक्टर हेमेंद्र चौधरी ने बताया कि शाहिद मेडिकल एजेंसी के नाम से सलमान निवासी शहंशाह बाद का लाइसेंस है। यह लाइसेंस फैजाबाद के लिए आवंटित है। इस लाइसेंस का इस्तेमाल बरौला जाफराबाद में संचालित अवैध गोदाम पर किया जा रहा है। मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि बरौला जाफराबाद स्थित एक मकान में अवैध रूप से दवाओं का संचालन किया जा रहा है। जिसके बाद टीम ने छापेमारी की। इस दौरान भारी मात्रा में दवाओं का जखीरा बरामद किया गया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *