उत्तर प्रदेश देश पूर्वांचल प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

ब्रज के प्रमुख मंदिरों के खुंलेंगे कपाट

मथुरा। कोरोना की दूसरी लहर के कहर ने भगवान को भी भक्तों से दूर कर दिया। अपने आराध्य के दर्शनों के लिए भक्त लालायित नजर आ रहे हैं। भक्तों का यह इंतजार एक जून को खत्म होने जा रहा हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की आई गाइडलाइन के अनुसार मंदिर प्रबंध तंत्र ने 1 जून से मंदिर खोलने का निर्णय लिया हैं।

एक बार में 5 लोग ही कर सकेंगे बांके बिहारी के दर्शन

विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर एक जून से खुल रहा हैं। आम श्रद्धालुओं के पट खोलने का निर्णय बांके बिहारी मंदिर प्रबंधतंत्र ने लिया हैं। मंदिर के प्रबंधक मुनीश कुमार ने बताया कि मंदिर में दर्शनों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। एक बार में सिर्फ पांच श्रद्धालु ही दर्शन कर सकेंगे। स्थानीय लोगों को अपना आधार कार्ड दिखाना होगा। इसके अलावा जो भी गाइडलाइन हैं उसका पालन किया जाएगा।

मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य

श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर एक जून से खुलने जा रहा हैं। मंदिर के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए एक जून से खोल दिए जाएंगे। इस दौरान श्रद्धालुओं को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। कपिल शर्मा ने बताया कि मंदिर को बार-बार सेनेटाइज किया जाएगा।

रंगनाथ मंदिर खुलेगा मुहूर्त के अनुसार

वहीं, उत्तर भारत का विशालतम रंगनाथ मंदिर एक जून से नहीं खुलेगा। मंदिर की मुख्य अधिशाषी अधिकारी अनघा श्री निवासन ने बताया कि मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए प्रबंधन ने खोलने का निर्णय कोरोना गाइडलाइन के अनुसार खोलने का निर्णय लिया हैं। लेकिन मंदिर के पट शुभ मुहूर्त में ही खोले जाएंगे। शुभ मुहूर्त का निर्धारण मंदिर के पुरोहित और महंत पंचांग देखकर लेंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *