उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

पंचर बनाने वाले युवक की पुलिस पिटाई से मौत

गोरखपुर। जिले में पुलिस बर्बता का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां मारपीट के मामले में रामगढ़ताल थाने की पुलिस द्वारा उठाए गए साइकिल का पंचर बनाने वाले गरीब युवक की पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप है। जबकि पुलिस का कहना है कि युवक गुरुवार की रात अपनी प्रेमिका से मिलने गया था, परिवार के लोगों ने पकड़ लिया और गांव वालों ने उसे पीट दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इतना ही नहीं, पूरी रात घर से गायब युवक की परिजनों ने तलाश शुरू की। सुबह उसकी तलाश में परिजन थाने पहुंचे। थाने पहुंचने पर परिजनों ने जो नजारा देखा, उनके होश उड़ गए।

एसएसपी बोले- तहरीर के आधार पर दर्ज होगा केस

मृतक की मां दुलारी देवी के मुताबिक थाने पहुंचने के कुछ देर बाद पुलिस वाले उनके बेटे को एक आटो से लेकर उतरे, युवक को काफी चोटें लगी हुई थी। आटो से उतरते ही वह जमीन पर गिर गया। पुलिस ने ने परिजनों को बोला कि उसे नहला दो। थाने पर नहलाने के दौरान वह अचेत हो गया। परिजन थाने के होमगार्ड के साथ उसे लेकर जिला अस्तपाल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से युवक की मौत हुई है। सूचना पर पहुंचे एसएसपी डॉ. विपिन टाडा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। परिजन जो भी तहरीर देंगे, उसके आधार पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

परिजन बोले- मारपीट के मामले में ले गई थी पुलिस

रामगढ़ताल इलाके के लहसड़ी के रहने वाले अमर सिंह शिव मंदिर के पुजारी हैं। उनका बेटा गौतम सिंह(24) आजाद नगर में साइकिल बनाता है। आरोप है कि बीती रात गांव में एक मारपीट हुई थी। इस मामले में पुलिस आई और गौतम को उठा ले गई। पुलिस ने इसकी सूचना परिवार को भी नहीं दी। परेशान हालत में परिवार के लोग पूरी रात बेटे की तलाश करते रहे। इस बीच जानकारी मिली कि युवक को पुलिस ने पकड़ा है। सुबह करीब 8 बजे गौतम के भाई उपेंद्र अपनी पत्नी के साथ रामगढ़ताल पहुंचे। आरोप है कि थाने पहुंचने के कुछ ही देर बाद थाने के पुलिस वाले गौतम को कहीं से आटो से लेकर आए। उसे काफी चोट लगी हुई थी।

अस्पताल नहीं ले गई पुलिस, थाने पर ही नहलाया

आरोप यह भी है कि पुलिस उसे अस्तपाल ले जाने के बजाय थाने लेकर आई और परिजनों से उसे थाने पर ही नहलाने के लिए कहा। पुलिस के डर से परिजन उसे थाने पर ही नहलाने लगे और पानी पिलाया। इस दौरान युवक अचेत हो गया। इसके बाद परिवार के लोग उसे थाने के होमगार्ड के साथ सुबह 10.25 बजे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इंस्पेक्टर जेएन सिंह ने बताया कि युवक का गायघाट में एक लड़की का प्रेम संबंध था। वह बीती रात प्रेमिका से मिलने उसके घर गया था। जहां परिजनों ने उसे देख लिया और गांव वालों ने उसे बुरी तरह से पीट दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *