उत्तर प्रदेश देश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

कोरोनाकाल में 7वीं बार वाराणसी से रूबरू होंगे पीएम मोदी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के चार डॉक्टर्स और 100 हेल्थ केयर वर्कर्स से ऑनलाइन बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री की इस वर्चुअल मीटिंग के दौरान वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल कोविड और नॉन कोविड हॉस्पिटल के कामकाज का प्रेजेंटेशन देंगे। साथ ही कोविड मैनेजमेंट की रिपोर्ट भी पेश करेंगे।

कोरोना काल में पीएम मोदी 7वीं बार वाराणसी के लोगों और प्रशासनिक अफसरों से वर्चुअली संवाद करेंगे। इसके पहले 18 अप्रैल 2021 को मोदी ने वाराणसी के अफसरों से बात की थी। कोरोना के समय 30 नवंबर 2020 को वह एक बार वाराणसी दौरे पर भी आए थे। मोदी की गैर-मौजूदगी में उनका कामकाज एमएलसी और रिटायर्ड IAS एके शर्मा देखते हैं।

बनारस मॉडल को अन्य जिलों में लागू करा सकते हैं पीएम

नई दिल्ली के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री बीएचयू, कैंसर अस्पताल, डीआरडीओ और जिला अस्पताल के एमएस से बात करेंगे। प्रधानमंत्री इन चारों चिकित्सकों से यह भी जानेंगे और समझेंगे कि 15 अप्रैल को उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में संक्रमण की जो दर 36.1 प्रतिशत थी, वह लगातार घटते क्रम में 18 मई को 4.1 प्रतिशत तक कैसे पहुंच गई। उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण के बनारस मॉडल से प्रभावित होकर अन्य जिलों में भी इसे लागू करने की बात कर सकते हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि ट्रेस, ट्रैक और ट्रीट के फॉर्मूले पर लगातार काम कर कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने की कोशिश की गई है। इस काम में जनसहयोग भी पर्याप्त मिला है।

अस्पतालों का हाल भी जानेंगे

प्रधानमंत्री के सामने वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल BHU में DRDO द्वारा बनाए गए पंडित राजन मिश्र अस्थायी कोविड हॉस्पिटल सहित अन्य अस्पतालों के कामकाज को भी प्रस्तुत करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री वाराणसी में कोविड की दूसरी लहर से निपटने के लिए चल रहे प्रयासों के अलावा तीसरी लहर की तैयारियों पर भी चर्चा करेंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *