उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वाराणसी में रियल इस्टेट कंपनी के कार्यालय में लोगों ने धोखाधड़ी का लगाया आरोप

वाराणसी। जिले के मलदहिया क्षेत्र की इंडियन प्रेस कॉलोनी स्थित रियल इस्टेट सेक्टर की कंपनी नीलगिरी इंफ्रासिटी के कार्यालय में सोमवार को बिहार, गुजरात और झारखंड से आए लोगों ने जमकर हंगामा किया। सभी का कहना था कि कंपनी ने प्लॉट बेचने के नाम पर ही नहीं बल्कि टूर पैकेज और सोने में निवेश के नाम पर भी कई लोगों से धोखाधड़ी की है। इसके साथ ही सभी ने आरोप लगाया कि कंपनी के कर्मचारी उनसे बदतमीजी कर रहे हैं। सभी ने इसकी शिकायत पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और सोशल एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर से की। ठाकुर दंपति की सूचना के आधार पर चेतगंज थाने की पुलिस कंपनी के कार्यालय पहुंची और सभी को मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दी।

चेतगंज सहित अन्य थानों में दर्ज हैं धोखाधड़ी के मुकदमे

नीलगिरी इंफ्रासिटी कंपनी के खिलाफ प्लॉट बेचने का झांसा देकर निवेश कराकर धोखाधड़ी के मामले में चेतगंज सहित जिले के अन्य थानों और चंदौली जनपद में भी मुकदमा दर्ज है। इसके बावजूद अभी कंपनी का कार्यालय बदस्तूर चल रहा है और पुलिस के स्तर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा सकी है। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर के अनुसार कंपनी की एमडी ऋतु सिंह और डायरेक्टर विकास सिंह पीड़ितों को कार्यालय बुलाकर उनके साथ मारपीट भी करते हैं। सोमवार को अलग-अलग राज्यों से आए लोगों ने भी कंपनी द्वारा प्लॉट व सोने में निवेश और टूर पैकेज के नाम पर खुद के साथ धोखाधड़ी की बात बताई।

ठाकुर दंपति की शिकायत पर चेतगंज थाने की पुलिस कंपनी के कार्यालय पहुंची और संचालकों के बारे में कर्मचारियों से पूछताछ की। हालांकि कर्मचारी कंपनी के संचालकों के साथ ही उनका मोबाइल नंबर भी पुलिस को नहीं दिए। सभी का एकस्वर में यही कहना था कि हमें नहीं पता है। हम यहां सिर्फ काम करते हैं। उधर, इंस्पेक्टर चेतगंज संध्या सिंह ने कहा कि जो भी 9-10 लोग कंपनी के कार्यालय आए थे, उन सभी से कहा गया है कि वो तहरीर दें। उनकी तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *