Uncategorized देश लेटेस्ट न्यूज़

अन्नपूर्णा भारती व राघवेंद्र भारती का पट्टामिषेक सम्पन्न

हरिद्वार –धर्म गुरुओं की मौजूदगी व वैदिक मंत्रोच्चार के बीच साध्वी अन्नपूर्णा भारती व सन्यासी राघवेंद्र भारती का पट्टाभिषेक कार्यक्रम संपन्न हुआ।
हरिद्वार स्थित महानिर्वाणी अखाड़े के छावनी में आयोजित इस विशेष धार्मिक समारोह में महामंडलेश्वर, मंडलेश्वर समेत काफी संख्या में संत महात्मा उपस्थित थे । शांभवी पीठाधीश्वर पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज इस खास अवसर पर मंचासीन रहे ।

उनकी मौजूदगी में हर हर महादेव की गगनभेदी नारे के बीच यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। मालूम हो की हरिद्वार स्थित शांभवी धाम में हाल ही में दीक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें साध्वी अन्नपूर्णा भारती व सन्यासी राघवेंद्र भारती ने पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज से दीक्षा ली थी

इसी क्रम में साध्वी अन्नपूर्णा भारती वह सन्यासी राघवेंद्र भारती का पट्टा विषयक कार्यक्रम महानिर्वाणी अखाड़े के छावनी में आयोजित किया गया था इस कार्यक्रम में महानिर्वाणी अखाड़े के प्रमुख महामंडलेश्वर मंडलेश्वर के अलावा काफी संख्या में सन्यासी मौजूद रहे ।

अपने दो शिष्यों के पट्टा विषयक कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शांभवी पीठाधीश्वर व शंकराचार्य परिषद के सर्वपति पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज ने कहा कि उन्हें इस बात की बेहद खुशी है की उनके दो शिष्यों का आज पट्टा विषयक कार्यक्रम सकुशल संपन्न हुआ, उन्होंने कहा की पूरी उम्मीद है कि हमारे यह शिष्य सनातन धर्म की रक्षा करने के साथ ही हिंदू राष्ट्र बनाने के अभियान में पूर्ण सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि देश भर में शंकराचार्य परिषद की ओर से हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए चलाए जा रहे हैं इस अभियान में काफी संख्या में लोग जुड़ते जा रहे हैं ।

हाल ही में सैकड़ों लोगों ने उनसे हरिद्वार में इस संबंध में संपर्क किया और उनके हिंदू राष्ट्र बनाने के अभियान की सराहना करने के साथ ही हर तरफ से सहयोग करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि अभी और कई ऐसे लोग हैं जो हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए सांसारिक मोह माया को त्याग कर सन्यास धर्म ग्रहण करने वाले हैं और आजीवन सनातन धर्म की रक्षा व हिंदू राष्ट्र बनाने के अभियान में समर्पित होंगे । पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज ने कहा कि अब समय आ गया है जब भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करना ही होगा उन्होंने कहा की हिंदुओं को एकजुट होना होगा। पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप महाराज ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आज हिंदुओं के बटे रहने के कारण ही जिहादी हावी होते जा रहे हैं और देश में अत्याचार कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि शंकराचार्य परिषद के रहते जिहादियों की यह मंशा कभी भी पूरी नहीं हो सकेगी।

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *