लेटेस्ट न्यूज़ स्पोर्ट्स

Ind vs Eng: भारत के खिलाफ दोहरा शतक जड़ रूट ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

नई दिल्ली। HBCNews.in

भारत के खिलाफ चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने अपनी दमदार बल्लेबाजी (218 रन) की बदौलत कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। जो रूट ने इस दौरान अपना पांचवां दोहरा शतक भी पूरा किया। अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले रूट दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अंग्रेजी टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 555 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss के विवादित कंटेस्टेंट रहे स्वामी ओम का निधन, पैरालेसिस के हो गए थे शिकार

जो रूट करियर के 100वें टेस्ट मैच में 150+ स्कोर बनाने वाले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले 100वें टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकार्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के नाम था। इस पूर्व दिग्गज ने भारत के खिलाफ 2005 में बेंगलुरु में 184 रन की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें: अगर गीता पर भारी पड़ी कुरान तो स्वीकार कर लूंगा इस्लाम: स्वामी आनंद स्वरूप

रूट ने 377 गेंद में 218 रन की इस मैराथन पारी के दौरान 19 चौके और 2 छक्के लगाए। रूट के करियर की यह पांचवीं दोहरी शतकीय पारी है। इसके साथ ही उन्होंने हमवतन एलिस्टेयर कुक, दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और भारत के राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली, जिनके नाम इतने ही दोहरे शतक हैं। करियर की 20वीं शतकीय पारी खेलने वाले रूट 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले नौवें बल्लेबाज भी बने।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *