उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

तीन महीने बाद एसएन मेडिकल कालेज में शुरू होगी ओपीडी

आगरा। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में आगरा के एसएन मेडिकल कालेज में ओपीडी सेवा बंद कर दी गई थी। ओपीडी बंद होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इलाज के अभाव में मरीजों को मजबूरन निजी चिकित्सकों के पास जाना पड़ रहा था। मगर, अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने के बाद एसएन मेडिकल कालेज प्रशासन ने तीन महीने बाद 12 जुलाई से दोबारा ओपीडी सेवाएं बहाल करने का निर्णय लिया है। इससे मरीजों को राहत मिलेगी।

सुबह 8 से 11 बजे तक होगा ओपीडी का समय

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में 13 अप्रैल से एसएन मेडिकल कालेज में ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई थीं। इसके बाद लंबे समय से ओपीडी सेवा शुरू करने की मांग उठ रही थी। एसएन मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. संजय काला ने बताया कि 12 जुलाई से ओपीडी सेवा बहाल हो जाएगी। सुबह 8 से 11 बजे तक ओपीडी के लिए पर्चा बनेगा। मरीज काउंटर से पर्चा बनवा सकेंगे और डॉक्टरों से परामर्श ले सकेंगे।

अभी तीन सप्ताह के लिए ओपीडी

प्राचार्य ने बताया कि अभी ओपीडी को तीन सप्ताह के लिए शुरू किया गया है। अभी एक दिन में एक विभाग में अधिकतम 100 मरीज देखे जाएंगे। अगर इस दौरान सब ठीक रहा तो आगे का निर्णय लिया जाएगा और ओपीडी को पहले की तरह से शुरू किया जाएगा।

निजी अस्पतालों ने बढ़ा दी है फीस

एसएन मेडिकल कालेज में ओपीडी बंद होने का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा था। एसएन में इलाज न मिल पाने के कारण उन्हें परेशानी हो रही थी। मजबूरी में उन्हें निजी डॉक्टरों के पास जाना पड़ रहा था। ऐसे में निजी चिकित्सकों ने कोरोना संक्रमण के चलते अपनी फीस में बढ़ा दी थी। इससे मरीजों को आर्थिक परेशानी भी उठानी पड़ रही थी।

हर रोज परेशान हो रही थे 3000 मरीज

एसएन मेडिकल कालेज में आगरा के अलावा आसपास के जिलों से भी मरीज इलाज के लिए आते हैं। ऐसे में ओपीडी बंद होने के चलते हर दिन करीब तीन हजार मरीजों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। मरीजों की सुविधा के लिए ही दोबारा ओपीडी शुरू की गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *