उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

बीएचयू और बीएलडब्ल्यू से सटे ग्राम पंचायतो की जलभराव से समस्या का होगा अब स्थायी समाधान – कमिश्नर

पहाड़ी से कंचनपुर 80 नाले तक नया पाइपलाइन बिछाया जाएगा-कमिश्नर

नाथूपुर और मड़ौली के लिए ग्राम पंचायतों के जल निकासी के लिए 1 सप्ताह के अंदर विस्तृत रूट और नक्शा बनाकर प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा- विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह

बीएचयू और बीएलडब्ल्यू से सटे ग्राम पंचायतें जो इन संस्थानों के जल निकासी से परेशान है के त्वरित स्थायी निराकरण सुनिश्चित कराए जाने हेतु आला अधिकारियों ने किया मंथन बैठक

वाराणसी। विधायक रोहनिया सुरेंद्र नारायण सिंह आज गुरुवार को बीएलडब्लू के कान्फ्रेंस सभागार में विधानसभा रोहनिया के बीएचयू और बीएलडब्ल्यू से सटे ऐसे ग्राम पंचायतें जो इन दोनों संस्थानों के कारण जल निकासी के लिए परेशान है के त्वरित स्थायी निराकरण सुनिश्चित कराए जाने के संबंध में आला अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें विधायक कैंट सौरभ श्रीवास्तव सहित इन ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों के साथ कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, जीएम बीएडब्ल्यू, नगर आयुक्त, पीडब्ल्यूडी व बीएलडब्लू के अधिकारी, बीएचयू के इंजीनियर व अधिकारी के साथ ही सुसुवाही गणेशपुरी और पहाड़ी कन्दवा चितईपुर मड़ौली नाथूपुर जलाली पट्टी के जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
बैठक में अधिकारियों ने जल निकासी की समुचित व्यवस्था के लिए विस्तार से चर्चा की और निर्णय लिया गया कि इन ग्राम पंचायतों के जल निकासी ठीक से हो और यहां के रहने वाले लोगों की समस्या का समाधान हो सके। वर्षों से जलजमाव से परेशान यहां के आम जन को इससे बहुत ही लाभ होगा। निर्णय लिया गया की पहाड़ी से कंचनपुर 80 नाले तक नया पाइपलाइन बिछाया जाएगा। तब तक खंडवा गेट से खंडवा कंचनपुर तथा यहां कालोनियों काजल डीएलडब्लू में जैसे जा रहा है उसी तरह जाएगा। जलालीपट्टी के लिए जलाली पट्टी रेलवे क्रॉसिंग दुर्गा मंदिर से नाथूपुर डकरा तक से होकर बीएलडब्लू के नाले से यहां की जल निकासी होगी। नाथूपुर और मड़ौली के लिए निर्णय लिया गया कि इन दोनों ग्राम पंचायतों के जल निकासी के लिए 1 सप्ताह के अंदर यहां के लोगों के साथ बैठकर विस्तृत रूट और नक्शा बनाकर जिलाधिकारी और कमिश्नर के माध्यम से शासन को भेजा जाएगा तथा नगर निगम की सहभागिता से यहां की जल निकासी कराकर इन गांव के लोगों का जल निकासी की समस्या का समाधान किया जाएगा। वर्षों से जल निकासी से परेशान बैठक में उपस्थित ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि और लोग बहुत खुश रहे। उन्हें विश्वास हो गया कि अब उनकी समस्या का समाधान स्थाई रूप से हो जाएगा।
इस दौरान करौंदी के प्रधान डॉ देवाशीष, सुसुवाही के पूर्व प्रधान गुड्डू यादव, दिवाकर राय, सतीश दुबे, शीला सिंह, योगिता तिवारी, प्रोफेसर के पी सिंह, अनिल सिंह, एसपी सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *