उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

सांसद संजय सिंह का आरोप- चारा घोटाले से भी बड़ा है प्रयागराज कुम्भ का महाघोटाला

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने एक बार फिर भ्रष्टाचार को लेकर उप्र की योगी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि 2019 में हुए प्रयागराज कुम्भ का आयोजन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। उन्होंने कैग रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि कुम्भ में 2700 करोड़ का महाघोटाला हुआ जो बिहार के चारा घोटाले से भी बड़ा है। आप सांसद ने कहा कि यह घोटाला योगी सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो पालिसी की पोल भी खोलता है।

संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह आरोप उनकी पार्टी नहीं बल्कि सरकारी ऑडिट रिपोर्ट में है। उन्होंने कैग रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि कुंभ के नाम पर जो 32 ट्रैक्टर की खरीद हुई, वास्तव में वे मोपेड और स्कूटर के नंबर पर दर्ज हैं। संजय सिंह ने कहा कि इसका मतलब यह है कि कुंभ के दौरान अधिकारियों ने मोपेड और स्कूटर से ही कूड़े की ढुलाई करा दी और इस पर 33.50 लाख रुपए खर्च कर दिए।

कार्रवाई की मांग

संजय सिंह ने आगे कहा कि कैग रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि कुम्भ मेले के लिए उपकरणों की राज्य आपदा राहत कोष की राशि में से गृह विभाग को 65.87 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया था। जबकि इस कोष का उपयोग सिर्फ आपदा पीड़ितों के लिए होता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बिना स्वीकृति के इस राशि का दूसरे मद में प्रयोग किया गया। उन्होंने इस मामले में जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *