उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

कल्याण सिंह के नाम पर होगा लखनऊ कैंसर संस्थान और बुलंदशहर मेडिकल कॉलेज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह के सम्मान में बड़ा फैसला किया है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कैंसर संस्थान  का नाम और बुलंदशहर में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज  का नाम कल्याण सिंह के नाम पर करने का फैसला किया है।

बता दें इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर तक जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग रखने का ऐलान किया है। केशव प्रसाद मौर्य ने साथ ही ऐलान किया है कि अयोध्या के अलावा लखनऊ, अलीगढ़, एटा, बुलंदशहर और प्रयागराज में भी एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

बता दें कल्याण सिंह के बेटे सांसद राजवीर सिंह ने उनके पिता के दाह संस्कार में साथ देने के लिए सीएम योगी की तारीफ की थी। उन्होंने सीएम को धन्यवाद देते हुए एक भावुक पोस्ट लिखी।

एटा से सांसद राजवीर सिंह ने फेसबुक पर अपनी पोस्ट में कहा, “जिस व्यक्तित्व ने अपने पिता के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार की जिम्मेदारियों की व्यस्तता के चलते उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुए. मा. मुख्यमंत्री जी आपने प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में नहीं, बाबू जी के निधन के पश्चात 3 दिन उनके पार्थिव शरीर और दाह संस्कार तक साथ रहकर रामभक्त आदरणीय बाबूजी जी के बड़े बेटे का हक निभाया है, जिसके लिए मैं, मेरा परिवार और क्षेत्र की जनता सदैव आपकी ऋणी रहेगी। ऐसे योगी के लिए मैं नतमस्तक हूं।”

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *