देश लेटेस्ट न्यूज़

भागलपुर के मायागंज अस्पताल में जमुई के 2 संक्रमितों की मौत

बिहार। कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह रूप लेती जा रही है। सोमवार को 24 घंटे में प्रदेश में कुल 2999 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस दौरान 24 घंटे में 11 लोगों की मौत भी हुई। ताजा जानकारी के अनुसार मंगलवार को भागलपुर के मायागंज अस्पताल में जमुई के दो संक्रमितों की मौत हो गई। इनमें एक महिला और एक पुरुष हैं। उधर, खगड़िया में SBI के के फील्ड आफिसर पॉजिटिव पाए गए हैं। खगड़िया जिले में रोज 15 से 20 नए संक्रमित मिल रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने पटना के NMCH में बने कोविड सेंटर का निरीक्षण किया। इस अस्पताल में मंगलवार को भी कुछ मरीजों की मौत हुई है।

बता दें कि इधर, पटना में मंगलवार को 6 ट्रेनों से आए यात्रियों में 51 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को होटल पाटलिपुत्र अशोक में भर्ती कराया गया है। महाराष्ट्र से आई ट्रेनों से पहुंचे यात्रियों में से जो भी पॉजिटिव पाए गए हैं, वे सभी युवा हैं। बुजुर्गों और बच्चों में संक्रमण नहीं मिला।

इस बीच पटना के 3 बड़े अस्पतालों PMCH, NMCH और AIIMS में कोरोना मरीजों का इलाज सुचारु रूप से हो सके, इसके लिए एक-एक IAS अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

उधर, पटना के RERA ऑफिस के OSD कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। संक्रमण की सूचना से पूरे कार्यालय में हड़कंप मच गया है। दो दिनों के लिए कार्यालय बंद करा दिया गया है। कार्यालय का स्पेस काफी कम है।

बिहार में तेजी से बढ़ते मामलों को को लेकर पटना में स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में कोरोना संक्रमितों के इलाज की तैयारी की जा रही है। यहां बेड तैयार किया जा रहा है जहां सिर्फ कोरोना के संक्रमितों की व्यवस्था होगी। यहां ICU के साथ HDU में बेडों की व्यवस्था की जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *