उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

प्रेमी ने किया शादी से इंकार तो पुलिस ने थाने में ​कराई शादी

कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पहले प्यार का परवान चढ़ा, फिर इंकार की दहलीज पर खड़ा दिखा। प्यार में इनकार इस हद तक असर कर सकता था कि एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए उसकी शिकायत थाने में कर दी। पुलिस भी इस शिकायत से हैरत में थी।

प्रेमिका ने थाने पहुंच लगाई गुहार : कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के डिलवल गांव के रहने वाली आरती और उसी गांव का रहने वाला शुभम पिछले 2 वर्षों से एक दूसरे को प्यार करते थे। दोनों में प्रेम इतना गहरा था कि एक दूसरे के जीने मरने की कसमें खा रहे थे इस कदर बढ़ गया कि प्रेमिका ने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए कहा लेकिन शादी की बात सुनते ही प्रेमी शिवम पीछे हट गया। आरती का दिल टूट गया और वह घर चली गई।

आरती शिवम को इस हद तक प्यार करती थी कि वह उसके बिना नहीं रहना चाहती थी। इसके बाद आरती अपने घर से निकलकर सीधे थाने पहुंच गई। आरती ने पुलिस वालों से अपने प्रेमी के शादी ना करने को लेकर पूरी बात बताई और पुलिस से यह उम्मीद भी लगाई कि वह उसके प्रेमी को उससे मिला दे और उसकी शादी भी उसी से करा दे। आरती ने पुलिस वालों से यहां तक कह दिया कि अगर शादी नहीं होती है तो वह थाने में ही अपनी जिंदगी को खत्म कर लेगी।

पुलिस ने दोनों परिवारों को बुलाया : आरती की बात सुनने के बाद पुलिस असमंजस में पड़ गई और उसकी बात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के डिलवल गांव में रहने वाले शिवम को पुलिस ने थाने में बुला लिया। थाने में शिवम ही नहीं बल्कि प्रेमी और प्रेमिका के परिवारी जनों को भी पुलिस ने बुलाया और आरती की मांगो से दोनों ही परिवार को अवगत कराया इसके बाद पुलिस ने दोनों ही परिवारों से सुझाव मांगने लगी।
मसला सुलझते न देख प्रेमिका ने थाने में ही बवाल काट दिया जिससे शिवम और उसके घर वाले दहशत में आ गए। शिवम ने इस प्रेम विवाह से इनकार अपने परिवार के दबाव में किया था। लेकिन जब मामला थाने तक पहुंचा तो शिवम ने अपने इंकार को इकरार में बदल दिया। शादी के लिए तैयार हो गया।

थाने में बने मंदिर में हुई शादी : शादी के लिए शिवम की तरफ से हां करने के बाद पुलिस ने थाने में बने मंदिर में ही शिवम और आरती की हिंदू रीति रिवाज से परिजनों की मौजूदगी में शादी करा दी। खुद मंगलपुर थाने की पुलिस आरती और शिवम के सात फेरों की साक्षी बन गई ऐसी अनोखी शादी के बारे में इलाके में जिसने जिसने भी सुना तो थाने में लोगों का तांता लग गया देखने वालों की निगाहें शिवम और आरती पर थी।
क्या बोले एसआई – थाना मंगलपुर में तैनात दरोगा राजेश यादव ने बताया कि डिलवल गांव में रहने वाले शिवम और आरती एक दूसरे को लगभग ढाई साल से जानते हैं और दोनों में ही प्रेम संबंध था लेकिन शादी की बात को लेकर लड़के पक्ष की तरफ से इनकार किया जा रहा था जिसको लेकर गांव में पंचायत भी बैठ चुकी है लेकिन फिर भी ना मानने के बाद लड़की थाने आई थी और उसने लड़के पक्ष की लिखित शिकायत करी थी।

इसके बाद दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया था समझाने बुझाने के बाद दोनों ही परिवार शादी के लिए तैयार हो गए और शिवम ने भी शादी के लिए हां कर दिया दोनों ही परिवार की सहमति के बाद आरती और शिवम की शादी करवा दी गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *