उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

5 लाख रुपए का डिमांड पूरी न होने पर, पति और सास-ससुर ने बेरहमी से पीटकर की हत्या

सीतापुर। जिले में एक विवाहिता को उसके पति और सास-ससुर ने पीट-पीटकर मार डाला। विवाहिता के परिजनों ने दहेज में 5 लाख रुपए की मांग पूरी न करने पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर पति और सास-ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के पूर्णागिरि मोहल्ले की है। यहां गुप्ता कॉलोनी निवासी मुन्नू लाल वर्मा ने अपनी पुत्री पूनम वर्मा की शादी पूर्णागिरि मोहल्ले के रहने वाले गंगाराम के बेटे विपिन के साथ 14 जुलाई 2013 में की थी। परिजनों का कहना है कि उन्होंने शादी में दूल्हे और उसके परिजनों के मुताबिक, दान दहेज दिया लेकिन कुछ दिन तो सब ठीक चला, उसके बाद पति और उसके परिवार वाले दहेज में 5 लाख रुपए अतिरिक्त की मांग करने लगे। विवाहिता के परिवारीजन ने जब दूल्हे की इस मांग को पूरा करने में असमर्थता जताई तो पति ही पत्नी के लिए हैवान बन गया।

आए दिन करते थे प्रताड़ित

परिजनों का आरोप है कि पति विपिन और उसके माता-पिता उनकी बेटी के साथ मारपीट करने लगे और उसके गंभीर यातनाएं भी देने लगे। परिवार का आरोप है कि उन्होंने जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने भी दूल्हे पक्ष के दबाव में कोई कार्रवाई नही की और सुलह समझौता कराकर वापस घर भेज दिया। उनका आरोप है कि अगर समय रहते कार्रवाई करती तो शायद आज उनकी बेटी जिंदा होती। परिजनों के मुताबिक बेटी अवनी की उम्र तकरीबन 3 वर्ष और बेटे आयुष्मान की उम्र तकरीबन 6 वर्ष है। विवाहिता की मौत के बाद बच्चे बदहवास हैं।

पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर पति और सास-ससुर पर हत्या का केस दर्ज करते हुए मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *