उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

दिवंगत वकील की पत्नी को बार काउंसिल से वेलफेयर राशि दिलाने के नाम पर ठगे लिए चार हजार रुपए

अजमेर। कोरोना के इस संक्रमण काल में इंसानियत भी संक्रमित हो गई है। दवाओं और इलाज के नाम पर ठगी, कालाबाजारी और बेईमानी की खबरें सामने आ रही है लेकिन यह मामला अलग तरह की ठगी का है। करीब एक सप्ताह पहले दिवंगत हुए वकील के घर पहुंचकर एक ठग ने उनकी पत्नी को बार काउंसिल के वेलफेयर फंड से राशि दिलाने के नाम पर चार हजार रुपए ठग लिए। यह ठग सीसीटीवी फुटेज में आ गया है और इलाके के कुछ लोगों ने इसे पहचान भी लिया है, लेकिन पुष्टि नहीं होने की वजह से इसके नाम का अभी खुलासा नहीं कर रहे हैं।

दरअसल, भगवान गंज पृथ्वीराज नगर निवासी वकील संदीप वर्मा एक सप्ताह पूर्व निधन हो गया था। वर्मा के परिवार में पीछे उनकी पत्नी व पुत्र तथा वृद्ध पिता रह गए हैं। शुक्रवार को एक व्यक्ति उनके घर पहुंचा और स्वयं को बार एसोसिएशन का प्रतिनिधि बताया उसने वकीलों की तरह ही काली पेंट व सफेद शर्ट भी पहनी थी। वर्मा की पत्नी ने सोचा किसी वकील को मदद के लिए भेजा है।

सीसीटीवी में हुए कैद

ठग ने कहा कि राजस्थान बार काउंसिल से वकीलों के निधन पर वेलफेयर फंड से जो राशि मिलती है उसका प्रोसेस किया जाना है और इसमें चार हजार रुपए लगेंगे। दिवंगत वकील की पत्नी ने अपने पुत्र को ठग के साथ भेजा और प्रोसेस करवाकर आने को कहा। ठग ने वकील के पुत्र को कुछ दूर से ही वापस यह कहकर घर भेज दिया कि राशन कार्ड रह गया है वह लेकर आना। इसके बाद वह रकम लेकर चपंत हो गया। वकील का पुत्र वापस लौटा तो वह नहीं मिला हालांकि क्षेत्र के एक सीसीटीवी कैमरे में उसकी फोटो आ गई है। इसके आधार पर उसे कुछ लोगों ने पहचान भी लिया है। बताया गया है कि यह व्यक्ति कलेक्ट्रेट के पीछे स्टांप वेंडर्स की जगह के पास ही बैठता है। लेकिन पहचान पूरी तरह पुष्ट नहीं हाेने की वजह से फिलहाल इसके नाम को उजागर नहीं किया है।

वर्मा परिवार ने इस मामले में फिलहाल पुलिस को शिकायत नहीं दी है। हालांकि इस परिवार के निकटवर्ती वरिष्ठ वकील पीसी सोनी और उनके पुत्र वकील जिनेश सोनी ने दिवंगत वकील की पत्नी व परिवारजन से इस मामले में कार्रवाई के लिए कहा मदद की पेशकश की है। जिनेश सोनी ने बताया कि किसी भी वकील के निधन पर बार काउंसिल से मिलने वाली राशि के लिए सीधे बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से संपर्क करना चाहिए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *