उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

आगरा के फव्वारा तिराहे पर शार्ट सर्किट से लगी आग

आगरा। आगरा के पुराने क्षेत्रों में लोकल केबल और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स कंपनियों के तारों का जाल बिछा हुआ है।आज थाना कोतवाली के फव्वारा तिराहे पर तारों के जाल में अचानक आग लग गयी। मौके पर आई पुलिस ने स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि आग का असर आस पास की दुकानों पर नहीं हुआ।

जानकारी के अनुसार आज फव्वारा क्रासिंग पर अचानक एक खंभे पर तारों में शार्ट सर्किट के चलते आग लग गयी। अचानक भीषण आग लगने से क्षेत्र में भगदड़ मच गई। थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड ने एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

तारों के जाल बन रहे जंजाल

कोतवाली के फव्वारा बाजार,मंटोला,सर्राफा बाजार,सुभाष बाजार,घटिया,माईथान आदि तमाम जगहों पर खंभों पर केबल टीवी,इंटरनेट कंपनियों और टोरेंट पावर की तारें बिछी हुई हैं। तारों की संख्या इतनी अधिक है कि कौन सा केबल किसका है, यह पहचानना मुश्किल हो जाता है। तंग गलियों में इन तारों से गर्मी के दिनों आग लगने का डर हमेशा बना रहता है। तारों के जाल के चलते एक सप्ताह पूर्व घटिया आजम खां क्षेत्र में भी आग लग चुकी है,हालांकि तब भी आग पर समय रहते काबू पा लिया गया था।

बिल्डिंगों तक पहुंचती आग तो होता बड़ा हादसा

कोतवाली क्षेत्र में तंग गलियों में बिछे तारों के जाल में आग लगने से आज बड़ा हादसा होने से बचा है। यहां फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचने में काफी दिक्कत होती है।अधिकांश बिल्डिंगों में दवा के गोदाम हैं और इन तक आग पहुंचने पर बड़ा हादसा हो सकता है।

थाना पुलिस भेजेगी रिपोर्ट

थाना कोतवाली के राजेश पांडे के अनुसार एसडीएम को इस बात की सूचना दी जा रही है। कंपनियों को तारों को व्यवस्थित करने के निर्देश जारी किए जाएंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *