उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

DPIIT सचिव डॉ. गुरुप्रसाद महापात्रा का निधन, पीएम ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। उद्योगों के प्रमोशन और इंटरनल ट्रैड विभाग के सचिव डॉ. गुरुप्रसाद महापात्रा का निधन हो गया है। डॉ. गुरुप्रसाद महापात्रा एयरपोर्ट अथॉरिटी के अध्यक्ष भी रहे और उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी को आगे बढ़ाने के लिए भी एक नई दिशा दी थी। दो साल पहले 1 अगस्त 2019 को वह उद्योगों के प्रमोशन और इंटरनल ट्रेड डिपार्टमेंट के सचिव बने थे। उनके निधन की जानकारी स्वयं वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय मंत्री पीयूष गोयल ने दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं गुरुप्रसाद महापात्रा की मौत की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। उनकी तरफ से लंबे वक्त तक सरकार को दी गई सेवा और डेडिकेशन ने लंबे समय तक रहने वाला असर छोड़ा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर अपना दुख व्यक्त किया। उन्होंने
ट्वीट कर कहा, ‘’डीपीआईआईटी सचिव डॉ. गुरुप्रसाद महापात्र के निधन से दुखी हूं। मैंने उनके साथ गुजरात और केंद्र में बड़े पैमाने पर काम किया था। उन्हें प्रशासनिक मुद्दों की बहुत अच्छी समझ थी और वे अपने अभिनव उत्साह के लिए जाने जाते थे। उनके परिवार और मित्रों के लिए संवेदनाएं पीएम नरेंद्र मोदी।

जानकारी के लिए बता दें कि डॉ. गुरुप्रसाद महापात्रा साल 1986 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस ऑफिसर थे। वह लोकप्रिय साहित्यकार स्वर्गिय महापात्रा नीलमणी साहू के सबसे छोटे बेटे थे। गुरुप्रसाद महापात्रा ने वाणिज्य मंत्रालय में जॉइंट सेक्रेटरी की भूमिका भी निभाई थी और इस दौरान उन्होंने स्पेशल इकॉनमी जोन के प्रमोशन के लिए भी काम किया था।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *