उत्तर प्रदेश क्राइम देश लेटेस्ट न्यूज़

मुठभेड़ में शहीद सुरक्षाकर्मियों के शौर्य को अमित शाह ने किया सलाम

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों के शहीद होने पर रविवार को दुख व्यक्त किया और कहा कि उनके शौर्य को कभी भुलाया नहीं जाएगा। शाह ने कहा कि शांति और प्रगति के दुश्मनों के खिलाफ सरकार अपनी लड़ाई जारी रखेगी।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं छत्तीसगढ़ में माओवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे वीर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूं। राष्ट्र उनके शौर्य को कभी नहीं भूलेगा। मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों (नक्सलियों) के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।‘

छत्तीसगढ़ में बीजापुर और सुकमा जिलों की सीमा के बीच एक जंगल में नक्सलियों के साथ शनिवार को हुई मुठभेड़ में कम से कम पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और 30 अन्य घायल हो गए। घायल हुए जवानों में से 23 को बीजापुर अस्पताल और 7 को रायपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में जान गंवाने वाले जवानों को रविवार को श्रद्धंजलि दी और कहा कि छत्तीसगढ़ और झारखंड में बढ़ती नक्सली गतिविधियां चिंता का विषय हैं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा,’छत्तीसगढ़ के बीजापुर में, नक्सलियों से लोहा लेते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे वीर जवानों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रभु से प्रार्थना करता हूं।’ जावड़ेकर ने कहा कि
झारखण्ड और छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ती नक्सली गतिविधि चिंता का विषय है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *