देश लेटेस्ट न्यूज़

बंगाल के चुनावी हिंसा में 5 की मौत

कोलकाता-पश्चिम बंगाल के 5 जिलों की 44 सीटों पर शनिवार को चौथे फेज के लिए वोटिंग के दौरान कई इलाकों में हिंसा की खबरें आईं हैं। कूचबिहार में हुई चुनावी हिंसा की अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की जान चली गई। सबसे पहले बूथ नंबर 285 में मतदान केंद्र के बाहर बम फेंके गए और गोलीबारी हुई। इसमें वोट डालने आए एक युवक की मौत हो गई।

इसके बाद सितालकुची में बूथ नंबर 126 में भीड़ ने CISF के जवानों पर धावा बोल दिया। सेल्फ डिफेंस में फोर्स को फायरिंग करनी पड़ी। इसमें 4 लोगों की मौत हो गई। 4 अन्य घायल हैं। इस मामले में TMC ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। BJP के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी इलेक्शन कमीशन से शिकायत की है। पार्टी सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो ने कहा कि ये घटनाएं ममता बनर्जी के केंद्रीय बलों के घेराव के बयान के कारण हुई हैं।

वहीं, प्रदेश की CM ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी में इस घटना के लिए गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि अमित शाह आज की घटना के साजिशकर्ता हैं। मैं केंद्रीय बलों को दोष नहीं देती, क्योंकि वे तो गृह मंत्री के आदेश के तहत काम करते हैं। ममता ने कहा कि मैं रविवार को माथाभंगा हॉस्पिटल और वहां से अलीपुरद्वार जाऊंगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *