उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

अक्षयतृतीया पर्व पर श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी

वाराणसी। धर्म की नगरी काशी में अक्षयतृतीया का पर्व के दिन श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। मां गंगा के पावन तट पर आस्थावान लोगो ने आज के दिन मां गंगा में डुबकी लगाते हुए मां गंगा का पूजन अर्चन किया। हालांकि कोरोना की वजह से इस बार अक्षयतृतीया के पर्व पर श्रद्धालुओं की सँख्या में काफी कमी नजर आई।

घाट किनारे रहने वाले पुरोहितों की माने तो अक्षय तृतीया के दिन मां गंगा  में स्नान कर दानपुण्य करने के साथ ही पूजन अर्चन करने से लोगों की मनोकामना पूर्ण होती है साथिया मान्यता है कि आज के दिन पूजन अर्चन करने से जिस किसी कि काम में बाधा आती है वह काम होने लगता है और उसके काम में कोई भी बाधा आती नहीं है। श्रद्धालुओं के काम को कोई छीन नहीं सकता है इसी मान्यता को लेकर श्रद्धालु मां गंगा में आस्था की डुबकी लगाते हैं और साथ ही गंगा तट पर पूजन असम के साथी देवालयों में जाकर पूजन करते हैं।

पुरोहितों की माने तो हर बार इस दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु मां गंगा के तट पर आस्था की डुबकी लगाते हैं लेकिन वैश्विक महामारी की वजह से इस बार श्रद्धालु में काफी कमी देखने को मिली है। लोग कोरोना गाइडलाइन के तहत यहां आकर स्नान कर रहे हैं और पूजन अर्चन भी एक दूसरे से दूरी बनाकर कर रहे हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *