उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

सरकार के मना करने के बाद भी 53 वें दिन अभ्यर्थियों का आंदोलन जारी

लखनऊ। आरक्षण प्रक्रियां में धांधली को लेकर ओबीसी और एससी वर्ग के अभ्यर्थियों का आंदोलन 53 वें दिन भी जारी रहा। इस मामले में सरकार की तरफ से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि भर्ती में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। हालांकि उसके बाद भी प्रदर्शनकारी अड़े हुए है। बुधवार को बारिश के बाद भी लोगों ने आंदोलन जारी रखा। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि शासन के लोग मुख्यमंत्री तक जानकारी छीपा रहे है। इसकी वजह से यह परेशानी आ रही है। भारी बारिश के बाद भी कुछ प्रदर्शनकारी वहां मौजूद रहे।

अभ्यर्थी विजय यादव ने बताया कि मुख्य सचिव दीपक कुमार से मुलाकात कर मामले को सात दिन में निस्तारित करने का आदेश दिया था। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई हल नहीं निकल सका है। अभ्यर्थियों का कहना है कि जबतक मामले का निस्तारण नहीं हो जाता आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शनकारी राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट लागू करने की मांग को लेकर ओबीसी कोटे के 27% और एससी कोटे के 21% आरक्षण को लागू करने की मांग कर रहे है। प्रदर्शन में विनोद कुमार,मुकेश प्रजापति, नरेंद्र कुमार, विजय यादव,सर्वेश यादव,अशोक कुमार,मुक्ता कुशवाहा,अमरेन्द्र सिंह,गंगा शरण ,रत्नेश कुशवाहा,अर्जुन,अनिल कुमार,अनिल कुमार मौर्य,आशीष कुशवाहा,पंकज चौहान,मोईन,एजाज सहित सैकड़ों अभ्यर्थी शामिल हैं।

22 हजार पद भरने की मांग

इसके अलावा 22 हजार रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर चल रहा दूसरा आंदोलन भी ईको गॉर्डन में जारी रहा। यहां प्रदर्शन करने वाले 21 जून से प्रदर्शन कर रहे है। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद एक लाख 37 हजार पद पर भर्ती होनी थी। लेकिन उसमें से 22 हजार पद अभी भी खाली है। जबकि प्रदेश में इस नौकरी की योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी मौजूद है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *