उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

चंदौली में लतीफशाह बांध से निकलकर गांव में घुसा मगरमच्छ

चंदौली। जिले में एक गांव में तब कोहराम मच गया। जब ग्रामीणों ने एक झोपड़ी के पास एक मगरमच्छ देखा। वो तकरीबन 10 फीट लंबा था। भयभीत गांव वालों ने इस बात की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी। मौके पर पहुंची टीम ने उसे जाल में ग्रामीणों की मदद से पकड़ा और ले जाकर वापस बांध में छोड़ दिया।

लतीफशाह बांध से निकलकर कस्बे में पहुंचा
मामला चकिया कोतवाली रेंज के लतीफशाह कस्बे का है। जहां गुरूवार की सुबह ग्रामीणों के होश उड़ गए। जब उन लोगों ने एक झोपड़ी के पास मगरमच्छ देखा। जिसके बाद लोगों ने तुरंत मामले की सूचना वन विभाग को दी। लोगों के अनुसार लतीफशाह बांध में बारिश के चलते जलस्तर काफी बढ़ गया है। तभी भोजन की तलाश में मगरमच्छ आबादी वाले क्षेत्र में आ गया।

कई घंटे करने पड़ी टीम को मशक्कत

सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जाल में जानवर को पकड़ना चाहा। पर वह पकड़ में नहीं आ रहा था। टीम ने ग्रामीणों के साथ मिलकर किसी तरह उसे जाल में पकड़ा। बाद में उसको चंद्रप्रभा बाँध में छोड़ दिया गया। क्षेत्रीय वन अधिकारी ने बताया की लतीफशाह बांध के पास एक बस्ती है। वहां एक मगरमच्छ घुस आया है। जिसे पकड़ने के लिए हमने अपने स्टाफ को जाल लेकर भेजा। कुछ ही समय में जाल के सहारे मगरमच्छ को पकड़ लिया गया। उसे पकड़ने के बाद चंद्रप्रभा बांध में सकुशल छोड़ दिया गया है। मगरमच्छ की लंबाई 8 से 10 फुट के बीच बताई गई है ।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *