उत्तर प्रदेश देश लेटेस्ट न्यूज़

मुंबई में सोनू सूद को मेयर का चेहरा बनाना चाहते हैं कांग्रेस के नेता, इन एक्टर्स पर भी विचार

मुंबई। कोरोना काल में जिस तरह से बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने लोगों की मदद की उसके बाद हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है। कोरोना काल में लोगों की मदद के अभियान को सोनू सूद अभी तक चला रहे हैं और हर संभव लोगों की मदद करना चाहते हैं। सोनू सूद की इसी लोकप्रियता को राजनीतिक दल भुनाने की कोशिश में जुट गए हैं। कांग्रेस नेता चाहते हैं कि सोनू सूद को मेयर के उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतारना चाहिए।

रितेश, सोनू और मिलिंद सोम पर विचार मुंबई कांग्रेस स्ट्रैटेजी कमेटी के सेक्रेटरी गणेश यादव ने सुझाव दिया है कि पार्टी को मेयर पद का उम्मीदवार चुनाव से पहले तय करना चाहिए। यही नहीं मेयर पद के लिए सोनू सूद, मिलिंद सोमन या फिर रितेश देशमुख को मैदान में उतारना चाहिए जोकि शहर के युवा लोगों के साथ जुड़ सके। गणेश यादव जोकि मुंबई कांग्रेस के उपाध्यक्ष भी हैं उन्होंने स्ट्रैटेजी कमेटी के सामने जो प्रेजेंटेशन दी है उसमे इन लोगो के नाम सुझाए हैं।

क्या कहना है गणेश यादव का इस रिपोर्ट के लीक होने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी काफी चर्चा हो रही है। जब गणेश यादव से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसपर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया, उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता है कि यह रिपोर्ट कैसे लीक हुई जिसे मैंने कमेटी के सामने पेश की थी। बता दें कि स्ट्रैटेजी कमेटी के अध्यक्ष महाराष्ट्र कांग्रेस के मुखिया नाना पटोले हैं, जिसमे मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भाई जगताप और अन्य वरिष्ठ नेता जैसे अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण भी शामिल हैं।

बता दें कि मुंबई में निकाय चुनाव अगले साल होने हैं, ऐसे में कांग्रेस इस चुनाव में अकेले दम पर उतरने की रणनीति बनार ही है। बीएमसी पर फिलहाल शिवसेना का पिछले दो दशक से नियंत्रण है और वही सत्ता में काबिज है। हालांकि पहले शिवसेना और भाजपा ए साथ मिलकर सत्ता में थीं, लेकिन बाद में 2017 में भाजपा और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था और फिर से चुनाव जीतने में सफल रही थी, जबकि भाजपा दूसरे पायदान पर रही थी। इस बार भाजपा ने शिवसेना को बीएमसी से बाहर करने का दावा किया है। हालांकि शिवसेना और कांग्रेस इस समय महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में साथ हैं, लेकिन माना जा रहा है कि अगले साल दोनों दल अलग-अलग चुनाव लड़ सकते हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *