उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

UP में CM योगी कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक

लखनऊ। सीएम योगी आज मंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। कोरोना काल में करीब 8 महीने से कैबिनेट मीटिंग वर्चुअली हो रही थी। आज सभी कैबिनेट मंत्री एक साथ मुख्यमंत्री के साथ इस बैठक में मौजूद रहेंगे। दोपहर में कैबिनेट मीटिंग होगी। इसके बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। इस बैठक में कैबिनेट के अलावा स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्री भी शामिल होंगे। इस दौरान कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।

मंत्रिपरिषद की बैठक में जिला पंचायत चुनाव पर चर्चा संभव

कैबिनेट मीटिंग के तुरंत बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। इस बैठक के लिए लखनऊ से बाहर सभी मंत्रियों को तुरंत पहुंचने को कहा गया है। इसमें पंचायत चुनाव के जीतने से लेकर कोरोना काल में मंत्रियों के किए गए कामों को लेकर भी बात होगी। मंत्रियों को अपने प्रभार वाले जिले और अपने विधानसभा क्षेत्र वाले जिलों का दौरा करने को कहा जा सकता है।

माना जा रहा है कि मंत्रियों के विभागों के अधूरी विकास परियोजनाओं को समय से पूरा कराने, क्षेत्र की समस्याओं का समाधान कराने पर भी निर्देश दिए जा सकते हैं। इतना ही नही कहा यह भी जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दिल्ली दौरे के बारे में भी मंत्रिपरिषद को बता सकते हैं। जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव और मिशन 2022 (विधानसभा चुनाव) को लेकर इस बैठक में चर्चा संभव है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *