उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

कुल्लू में बादल फटा… गाजियाबाद की विनीता लापता

गाजियाबाद। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बुधवार को अचानक बादल फटने से गाजियाबाद की विनीता चौधरी ब्रह्मगंगा नाले में पानी के तेज बहाव में बह गई। विनीता ने कैंपिंग साइट (टेंट) में सो रहे 30 पर्यटकों को बचाने के लिए अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी थी। सभी पर्यटकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया था, लेकिन वह खुद नहीं बच सकीं। कुल्लू के एसपी ने विनीता के बह जाने की पुष्टि की है। रेस्क्यू टीम उसे तलाशने में जुटी हैं। गाजियाबाद से परिवार भी कुल्लू रवाना हो गया है।

पार्टनरशिप में चला रही थी रिसॉर्ट

25 साल की विनीता चौधरी गाजियाबाद में लोनी क्षेत्र के निस्तौली गांव की रहने वाली थी। अर्जुन नाम के शख्स के साथ वह पार्टनरशिप में कुल्लू जिले के पार्वती वैली में कसौल हाइट्स नाम से रिसॉर्ट चलाती थीं। इस रिसॉर्ट की कैंपिंग साइट पर वह बतौर मैनेजर कार्यरत थी। 25 जून को विनीता घर से कुल्लू गई थीं।

आखिरी बार 27 जुलाई को परिजनों की विनीता से बात हुई। विनीता DSSB (दिल्ली सबआर्डिनेट सलेक्शन बोर्ड) की तैयारी कर रही थीं। दो अगस्त को पेपर की डेट तय थी, इसलिए 28 जुलाई को वह गाजियाबाद स्थित घर लौटने वाली थीं।

टेंट बहे, रिसॉर्ट को भारी नुकसान

जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह विनीता अपनी कैंपिंग साइट पर टहल रही थी। इसी दौरान बादल फटने के बाद ब्रह्मगंगा नाले में अचानक पानी का बहाव आ गया। यह देख उन्होंने कैंपिंग साइट समेटने के लिए शोर मचाया। उस वक्त बिजनेस पार्टनर अर्जुन समेत टेंट में 30 पर्यटक सो रहे थे।

विनीता ने अजुन और पर्यटकों को उठाया और उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेजने के प्रयास शुरू कर दिए। देखते ही देखते नाले के पानी ने कैंपिंग साइट के चार टेंट अपनी चपेट में ले लिए। विनीता ने सबको बाहर निकाल दिया, लेकिन तेज बहाव में खुद बह गईं। इस हादसे में रिसॉर्ट को भी भारी नुकसान पहुंचा। अर्जुन मलबे की चपेट में आकर घायल हुए हैं। उनका इलाज चल रहा है।

कुल्लू के लिए परिजन रवाना

कुल्लू के एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया कि मणिकर्ण घाटी के ब्रह्मगंगा नाले में आई बाढ़ में कुल तीन लोग बहे हैं, जिनमें एक विनीता भी हैं। बाकी दोनों व्यक्ति ब्रह्मगंगा के हैं। रेस्क्यू टीम द्वारा लापता लोगों की तलाश की जा रही है। इधर, विनीता के बह जाने की खबर आते ही उनके परिजन कुल्लू के लिए रवाना हो गए हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *