उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

10 अगस्त को मेरठ में बसपा करेगी ब्राह्म्ण सम्मेलन

मेरठ। मिशन 2022 के तहत बहुजन समाज पार्टी मैदान में उतर चुकी है। बसपा ने ब्राहमण सम्मेलन का आगाज कर दिया है। भाजपा के पावरहाउस मेरठ में 10 अगस्त को बसपा ब्राहमण सम्मेलन करेगी। सम्मलेन को पार्टी ने प्रबुद्ध वर्ग के सम्मान, सुरक्षा व तरक्की को लेकर विचार संगोष्ठी नाम दिया है। 10 अगस्त को विरासत रिसोर्ट गढ़ रोड में संगोष्ठी होगी। इसमें मुख्य वक्ता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद सतीश चंद मिश्रा रहेंगे।

वर्तमान सरकार में प्रबुद्धों का उत्पीड़न

मेरठ-सहारनपुर में गोष्ठी के संयोजक पं. नवीन वशिष्ठ ने बताया प्रबुद्ध वर्ग के साथ वर्तमान सरकार में जो अन्याय हो रहा है उस उत्पीड़न से बचाने का प्रयास है। बसपा समाज के हर उस व्यक्ति के साथ है जिसका शोषण भाजपा सरकार कर रही है। इसलिए यह संगोष्ठी आयोजित की जा रही है। प्रबुद्ध वर्ग को उत्पीड़न से बचाना है। संगोष्ठी की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। बसपा के कार्यकाल में कभी प्रबुद्धों के साथ अन्याय नहीं हुआ। ब्राहमणों को हमेशा मान दिया गया। मगर आज प्रदेश में कई ऐसे प्रकरण हैं जिसमें ब्राहमणों के साथ अन्याय हुआ है।

घर-घर पर्चे बांटकर भीड़ जुटाने की कोशिश

प्रबुद्ध वर्ग के सम्मान, सुरक्षा, तरक्की को लेकर होने वाली विचार संगोष्ठी में ब्राह्मणों को जुटाने के लिए घरों में पर्चे बांटकर आमंत्रित किया जा रहा है। आयोजकों के सामने बड़ी चुनौती संगोष्ठी में प्रबुद्ध वर्ग को एकत्र करने की है। शहर के प्रमुख हिंदु बाहुल्य इलाकों में घरों में पर्चे डाले जा रहे हैं, ताकि लोग संगोष्ठी में पहुंचे। ब्राहमणों को लुभाने के लिए निमँत्रण पत्र और पर्चे पर परशुराम का चित्र भी लगाया है।

भाजपा के वोट में बसपा की सेंधमारी

बसपा प्रबुद्ध संगोष्ठी के बहाने बसपा ब्राहमणों के बीच पैठ बनाने का प्रयास कर रही है। वेस्ट यूपी में मेरठ भाजपा की राजनीति का पावरहाउस है। भाजपा की अधिकांश बड़ी चुनावी रैलियों का शंखनाद मेरठ से होता है। इसमें ब्राहमणों का योगदान प्रमुखता से रहा है। बसपा उसी कोर वोटर के बीच अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है। मेरठ में होने वाली यह संगोष्ठी बसपा के लिए काफी अहम है। जो वेस्ट यूपी के ब्राहम्णों में बसपा की दशादिशा तय करेगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *