उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

पंचायत चुनाव को लेकर BJP की दूसरी बड़ी बैठक आज

लखनऊ। जिले में राजनीतिक उठापटक की सुगबुगाहट के बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष/ प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह आज से दो दिवसीय दौरे पर राजधानी लखनऊ में रहेंगे। दोपहर में संगठन के नेताओं के साथ बड़ी बैठक होगी। उसके बाद दोनों नेता बैठकों का दो-तीन दौर चलाएंगे, जो महत्वपूर्ण निर्णय की ओर इशारा कर रहा है।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल ने बताया कि राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह 31 मई और 1 जून को लखनऊ में प्रवास पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि प्रवास के दौरान प्रदेश में कोरोना काल में प्रारंभ की गई हेल्प डेस्क तथा अन्य सेवा कार्यों की समीक्षा के साथ संगठन के विगत कार्यक्रम और अभियानों की समीक्षा करेंगे। इसमें हाल ही में होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव भी अहम हैं।

एक दिन पहले CM योगी की अगुवाई में खींचा गया था खाका

इससे पहले शनिवार की शाम जिला पंचायत अध्यक्ष और क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के टिकट बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बड़ी बैठक हुई थी। जिसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, संगठन मंत्री सुनील बंसल और अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ करीब 2 घंटे तक मंथन हुआ था। इसमें चुनाव जीतने के लिए रणनीतियां भी तैयार की गईं।

मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को जिम्मेदारी

बैठक में तय हुआ था कि प्रदेश के मंत्रियों को उनके जिले की जिम्मेदारी दी जाएगी। ये मंत्री अपने यहां के निर्दलीय और विपक्ष के पंचायत सदस्यों को BJP के साथ जोड़ने की कोशिश करेंगे। चुनाव तक ज्यादातर मंत्रियों, विधायकों और सांसदों को अपने जिले में रहना होगा। वहां पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए समीकरण मजबूत बनाना होगा।

2022 विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा

बैठक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक, अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल ने साफ कहा कि पंचायत चुनाव के नतीजें अगले साल विधानसभा चुनाव पर भी असर डालेंगे। ऐसे में पंचायत चुनाव में किसी तरह से कमजोर नहीं पड़ना है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *