उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

भाजपा कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने सुनी मन की बात

वाराणसी। नुआंव स्थित भाजपा के बूथ पर जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ,मंडल एवं जिला के पदाधिकारियों ने यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मन की बात सुनी ।  मन की बात में मोदी ने कहा कि ‘मन की बात’ एक ऐसा माध्यम है जहां सकारात्मकता है, संवेदनशीलता है। ‘मन की बात’ में हम सकारात्मक बातें करते हैं,
उन्होंने कहा कि देश में 62 करोड़ से ज्यादा vaccine की dose दी जा चुकी है लेकिन फिर भी हमें सावधानी रखनी है, सतर्कता रखनी है । इसका एक और पहलू भी है और वो कभी-कभी चिंता भी कराता है, जिस देश में, जहाँ की संस्कृति में, परंपरा में, सोच में, हुनर को, skill manpower को भगवान विश्वकर्मा के साथ जोड़ दिया गया हो, वहाँ स्थितियाँ कैसे बदल गई ।
हमें हुनर को सम्मान देना होगा, हुनरमंद होने के लिए मेहनत करनी होगी। हुनरमंद होने का गर्व होना चाहिए ।

हमारे शास्त्रों में ये भी कहा गया है –

  • विश्वस्य कृते यस्य कर्मव्यापारः सः विश्वकर्मा। अर्थात, जो सृष्टि और निर्माण से जुड़े सभी कर्म करता है वह विश्वकर्मा है।
  • अगले कुछ दिनों में ही ‘विश्वकर्मा जयंती’ भी आने वाली है। उन्हीने कहा भगवान विश्वकर्मा को हमारे यहाँ विश्व की सृजन शक्ति का प्रतीक माना गया है और हाँ, हमेशा की तरह, जब भी आप कुछ नया करें, नया सोचें, तो उसमें मुझे भी जरूर शामिल करिएगा।
  • मुझे आपके पत्र और messages का इंतज़ार रहेगा। इसी कामना के साथ, आप सभी को आने वाले पर्वों की एक बार फिर ढेरों बधाइयाँ।

मन की बात कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, प्रदेश मंत्री अनुसूचित मोर्चा सूर्य कुमार गौण, क्षेत्रीय आईटी सह संयोजक अरविंद पांडेय,जिला मीडिया सह प्रभारी अरविंद मिश्रा, जिला आईटी संयोजक हिमांशु जायसवाल ग्राम प्रधान एस के पंकज, पूर्व मण्डल अध्यक्ष अभिषेक सिंह,सुधीर वर्मा राजू, प्रेम जीत सिंह, अशोक पटेल,अजय,श्याम कुमार पटेल, समेत तमाम ठेला पटरी व्यवसायी भी उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *