उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

BJP दोहरे चरित्र की पार्टी, विधानसभा चुनाव में हमारा लक्ष्य 351 सीट, जनता की उम्मीद हैं अखिलेश- नरेश उत्तम पटेल

वाराणसी। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मंगलवार को वाराणसी में कहा कि बीजेपी दोहरे चरित्र की पार्टी है। कारण कि बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर है। बीजेपी के दोहरे चरित्र की वजह से जनता में बेचैनी है। जनता ने मन बना लिया है कि अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा को हटाना है और अखिलेश यादव को लाना है। उत्तर प्रदेश की जनता की उम्मीद अब अखिलेश यादव ही हैं। विधानसभा चुनाव में सपा का लक्ष्य 351 सीट हैं और जनता के स्नेह के बल पर हम इसे हासिल करके रहेंगे। आगामी चुनाव में सपा छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी।

10 मुद्दों पर भाजपा के पास नहीं है जवाब

नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि बेतहाशा बढ़ रही महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, ध्वस्त कानून व्यवस्था, ध्वस्त स्वास्थ्य व्यवस्था, किसानों की फसल की लूट, मजदूरों को मजदूरी न मिलना, विद्यार्थियों के साथ नाइंसाफी, अभिभावकों की परेशानी और समाज के अलग-अलग वर्ग के लोगों के उत्पीड़न के सवाल का बीजेपी के पास जवाब नहीं है। इन सारे सवालों को लेकर भाजपा को सपा शहर से गांव तक घेरेगी। भाजपा ने साबित कर दिया है कि वह हर तरीके से विफल है। सपा की सरकार बनेगी तो कुटीर उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा। समाजवादी लोग हमेशा किसान, नौजवान और गरीब लोगों के साथ खड़े रहे हैं।

जहां योगी प्रचार करते हैं वहां बीजेपी हारती है

नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करते हैं, वहीं पार्टी को मुंह की खानी पड़ती है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, पश्चिम बंगाल, नई दिल्ली जैसे कई राज्य इसके उदाहरण हैं। उत्तर प्रदेश में भी वैसा ही हश्र होगा। सपा नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जुड़वाएगी। बूथ प्रबंधन पर हम गंभीरता से ध्यान देंगे। पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता इस बात के लिए प्रतिबद्ध है कि उत्तर प्रदेश की जनता की आकांक्षा के अनुरूप 2022 में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही बनें।

जातीय जनगणना हर हाल में होनी चाहिए

सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारी पार्टी ने लोकसभा, राज्यसभा, विधानसभा और विधान परिषद सभी जगह मांग की कि देश में जातिगत जनगणना होनी चाहिए। सबको पता होना चाहिए कि किस जाति की कितनी जनसंख्या है। नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि भाजपा कुछ चुनिंदा लोगों का कल्याण और विकास चाहती है, इसलिए वह हमेशा समाज के एक बड़े तबके की अनदेखी करती है। भाजपा ने नोटबंदी के नाम पर भ्रष्टाचार किया।

भाजपा ने कोरोना काल में स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर भ्रष्टाचार किया। प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है और प्रधानमंत्री व गृह मंत्री सर्टीफिकेट देने आते हैं कि सब कुछ सही है। अब भाजपा प्रदेश में अपनी मर्जी के हिसाब से कानूनों में संशोधन भी करना चाहती है। इसकाप उदाहरण गुंडा नियंत्रण विधेयक संशोधन है। अब नियम-कानून के अनुसार नहीं बल्कि भाजपा की मर्जी के हिसाब से गुंडा एक्ट की कार्रवाई होगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *