उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

विंध्याचल धाम की घटना को लेकर वृन्दावन के पुरोहितों में आक्रोश, निष्पक्ष जांच की मांग

मथुरा। मिर्जापुर के श्री विंध्यवासिनी मन्दिर में यजमान को दर्शन कराने ले जा रहे तीर्थ पुरोहित के साथ पुलिस द्वारा की गई मारपीट से वृन्दावन के तीर्थ पुरोहित बेहद गुस्से में हैं। उन्होंने इस घटना पर आक्रोश व्यक्त किया है। साथ ही मामले की निष्पक्ष जांच न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

ये था मामला

मिर्जापुर के प्रसिद्ध श्री विंध्यवासिनी मन्दिर में वीकेंड लॉकडाउन में रविवार को अपने यजमान को दर्शन कराने ले जा रहे तीर्थपुरोहित अमित पांडेय के साथ कुछ पुलिसकर्मियों ने मारपीट की गई थी। इस मामले में दो आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। जबकि अमित पांडेय के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

सनातनी परम्परा को बचाकर रखने वाले तीर्थ पुरोहितों को किया जा रहा प्रताड़ित
तीर्थ पुरोहित के साथ घटित घटना से तीर्थनगरी वृन्दावन का तीर्थ पुरोहित समाज नाराज है। स्थानीय तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि सनातनी परम्परा को बचाकर रखने वाले पुरोहितों को जानबूझकर प्रताड़ित किया जा रहा है। तीर्थ पुरोहितों से ही किसी भी तीर्थस्थल की पहचान है। उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि सम्पूर्ण प्रकरण की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। अगर तीर्थपुरोहित अमित के खिलाफ मुकदमा वापस नहीं लिया गया तो तीर्थ पुरोहित आंदोलन को बाध्य होंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *