उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

1 अगस्त को वाराणसी आएंगे अमित शाह, विधानसभा चुनाव की जीत का देंगे मंत्र

वाराणसी। आगामी 1 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव से पहले मिर्जापुर के महत्वपूर्ण दौरे पर आएंगे। विंध्य कॉरिडोर के शिलान्यास और रोपवे के लोकार्पण के साथ ही वह आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर काशी क्षेत्र के भाजपा नेताओं की नब्ज भी टटोलेंगे। संगठन के एक पदाधिकारी के अनुसार चुनावी प्रबंधन के लिए भाजपा में एक अहम स्थान रखने वाले अमित शाह चंद घंटों के दौरे में ही पूर्वांचल में भाजपा की जीत का रोडमैप तैयार करके जाएंगे। खरी बातें बोलने वाले शाह संगठन के पदाधिकारियों को बताएंगे कि किन कमियों को दूर करना है और चुनाव के मद्देनजर कहां फोकस करना है।

शक्तिपीठ से संगम और शिव की नगरी तक संदेश

केंद्रीय गृह मंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम फिलहाल फाइनल नहीं हुआ है। मगर, उच्च पदस्थ अधिकारियों के अनुसार वह नई दिल्ली से वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट आएंगे। एयरपोर्ट पर संगठन से जुड़े पदाधिकारियों के साथ वह मुलाकात करेंगे। इसके बाद विंध्याचल शक्तिपीठ के लिए रवाना होंगे।

शिव की नगरी काशी और त्रिवेणी के संगम प्रयागराज से सटे मिर्जापुर से अमित शाह का संदेश भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा। बाबतपुर और मिर्जापुर में शाह से संगठन के कौन नेता मुलाकात करेंगे, इसकी सूची को फिलहाल अंतिम रूप दिया जा रहा है। भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि कम समय में अपनी बात को सटीक तरीके से समझाने वाले शाह जमीन से जुड़कर संगठन के लिए काम करने वाले पदाधिकारियों से ज्यादा संवाद करते हैं। जमीनी हकीकत से इतर बातें करने वाले उन्हें न भाते हैं और न उनके सामने टिक पाते हैं।

2017 के चुनाव की जीत का तैयार किया था रोडमैप

उत्तर प्रदेश में 2017 में विधानसभा चुनाव हुआ था तब अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। तब उन्होंने पूर्वांचल से लगायत पूरे उत्तर प्रदेश में पार्टी की जीत का रोडमैप तैयार किया था। अपने चुनावी दौरों और संगठन की बैठकों में वह बार-बार यही कहते थे कि केंद्र में बीजेपी की सरकार उत्तर प्रदेश के कारण ही बनी है।

2019 में फिर केंद्र में भाजपा की सरकार बनी तो उत्तर प्रदेश की एक अहम भूमिका रही। हालांकि अब शाह भाजपा के अध्यक्ष नहीं हैं लेकिन संगठन और पदाधिकारियों पर आज भी उनकी पकड़ वैसी ही बनी हुई है। इसलिए अमित शाह के मिर्जापुर दौरे पर सपा, कांग्रेस और बसपा के अलावा अन्य छोटे दल भी टकटकी लगाए हुए हैं कि वो आएंगे तो पूर्वांचल के अपने कार्यकर्ताओं के लिए क्या संदेश देकर जाते हैं।

गौरतलब है कि शाह के दौरे के बाद अगस्त में ही बलिया में सपा ब्राह्मण सम्मेलन करेगी। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गांवों का दौरान पार्टी के पुरनियों से मिलेंगी। जबकि, ब्राह्मणों के साथ बसपा के विमर्श चल ही रहा है। सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी रोजाना ही वाराणसी से लेकर पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों में होते हुए लखनऊ तक आवाजाही का सिलसिला बरकरार रखे हुए हैं। वहीं पूर्व सांसद फूलन देवी का शहादत दिवस मनाने के बहाने विकाससील इंसान पार्टी भी वाराणसी से पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों के निषाद समाज के लोगों में अपना संदेश पहुंचाने तक सफल रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *