उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

बुनकर बिरादराना तंजीम बाइसी के सरदार के निधन पर अखिलेश यादव ने शोक संदेश पत्र जताया शोक

वाराणसी। बुनकर बिरादराना तंजीम बाइसी के सरदार हाजी अबुल कलाम को ह्दय गति से निधन होने पर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्र भेजकर बाइसी के सरदार के निधन पर शोक जताया।

आज राष्ट्रीय अध्यक्ष का शोक संदेश पत्र लेकर महिलासभा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वंदना यादव उनके आवास काजी सदुललाह पुरा ( बडी बाजार) पहुंची । शोक संवेदना प्रकट करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का पत्र बेटे हाजी मोहम्मद स्वालेह अंसारी को पत्र सौंपा व उनकी पत्नी से मिलकर ढांढस बंधाया।
अखिलेश यादव ने अपने पत्र में कहा है कि हाजी अब्दुल कलाम के निधन की इस असहनीय दुःख में हम आपके साथ है । हाजी अबुल कलाम साहब वाराणसी के लोकप्रिय बुनकर नेताओं में से थे । उन्होने बुनकर समाज की समस्याओं के सुधार के लिए प्रयास किया। उनके द्वारा किये गये कार्यों के लिए उन्हें सदैव याद किया जायेगा । ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शान्ति , आपको और शोक – संतप्त परिवार को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे । शनिवार को हाजी अब्दुल कलाम के वाराणसी के अर्रा स्थित खानदानी कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया था।

समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि उन्‍होंने कम समय में ही बुनकर समाज की भलाई और उनके उत्थान के लिए बहुत काम कि‍या। सरदार साहब एक सजग समाजसेवी का उत्तर दायित्व का निर्वहन करते रहे हैं। कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी होने के बावजूद हमेशा खुशमिजाजी के साथ आम जनों से मिलते रहे और उनकी समस्याओं का समाधान करा कर ही दम लेते थे।
पूर्व विधायक अब्दुल समद अंसारी ने बताया कि सरदार हाजी अब्दुल बुनकरों के समाज में अपने नेक कामों से लोकप्रियता हासिल कर ली थी। उसी का नतीजा था कि अपने कारोबार को बंद कर आज उनकी मिटटी में सारे बुनकर पहुंचे। 4 अप्रैल 2017 को उन्‍हें तंजीम बाइसी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

शोक संवेदना प्रकट करने वालों में जिलाध्यक्ष सुजित यादव लक्कड, महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा, पूर्व विधायक अब्दुल समद अंसारी, महानगर वरिस्ठ उपाध्यक्ष अनवारुल हक अंसारी, एमएलसी आशुतोष सिन्हा, महिलासभा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वंदना यादव, महानगर अध्यक्ष महिलासभा पूजा यादव, अल्पसंख्यक सभा महानगर अध्यक्ष जावेद अंसारी, महानगर मीडिया प्रभारी संदीप शर्मा, अभिजीत यदुवंशी, आदि लोग मौजूद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *