उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

एयरलाइंस कंपनी बोइंग बनाएगी 200 बेड का ICU कोविड अस्पताल

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए इंटरनेशनल एयरलाइंस निर्माता कंपनी बोइंग मैदान पर उतर आई है। कंपनी ने गोरखपुर में 200 बेड का डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है। इस बाबत जिला प्रशासन ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में जगह उपलब्ध कराने की तैयारी शुरू कर दी है। संभावना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार यानी आज इस सिलसिले में AIIMS का दौरा कर सकते हैं।

बोइंग कंपनी ने सभी 200 बेड ICU युक्त अस्पताल बनाने का प्रस्ताव दिया है। मुख्यमंत्री ने इस पर अपनी सहमति दे दी है। साथ ही कोविड अस्पतालों को चालू करने की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश कमिश्नर और DM को दिया है।

ओवरचार्जिंग पर हो कड़ी कार्रवाई

रविवार की शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर और स्पोर्ट्स कॉलेज में प्रस्तावित कोविड अस्पताल के स्थान का निरीक्षण किया। इसके बाद देर शाम गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ कोरोना नियंत्रण को लेकर बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की जांच और इलाज में सरकार द्वारा तय रकम से अधिक रुपए मिलने की शिकायतों का अधिकारी गंभीरता से संज्ञान लें। ओवरचार्जिंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। कमिश्नर जयंत नार्लिकर ने ऐसे मामलों की जांच एडिश्नल कमिश्नर रतिभान को सौंपी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *