उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

BHU में छात्रा से छेड़खानी का आरोपी गिरफ्तार, छात्र निलंबित, 2 आरोपियों की तलाश जारी

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कैंपस में एमए अर्थशास्त्र की छात्रा से छेड़खानी और उसके दोस्त के साथ मारपीट के मुख्य आरोपी को लंका थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की BHU के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के साहित्य विभाग का आचार्य का छात्र उपकार दूबे है। उपकार कुशीनगर जिले के सोहरौना खड्‌डा का रहने वाला है। गुरुवार को पुलिस आरोपी को अदालत में पेश करेगी। प्रकरण में 2 अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।

16 अगस्त की रात की है घटना

एमए अर्थशास्त्र की छात्रा के अनुसार बीती 16 अगस्त की रात वह BHU कैंपस के एलडी गेस्ट हाउस चौराहा पर स्थित चबूतरे पर बैठ कर अपने दोस्त के साथ खाना खा रही थी। उसी दौरान उपकार दूबे उर्फ बजरंगी अपने 2 दोस्तों के साथ शराब के नशे में धुत होकर आया। तीनों उसकी साइकिल छीनने लगे। विरोध करने पर तीनों उसके साथ छेड़खानी किए। छात्रा ने बताया कि उसके दोस्त ने छेड़खानी का विरोध किया तो तीनों ने उसके साथ मारपीट की। इसके साथ ही धमकी दी कि वह कई मर्डर कर चुके हैं। जिससे शिकायत करना होगा कर लेना।

छात्रा की तहरीर के आधार पर 17 अगस्त को उपकार और उसके 2 अज्ञात दोस्तों के खिलाफ लंका थाने में छेड़खानी सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया। इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने बताया कि बीएचयू चौकी इंचार्ज राजकुमार पांडेय ने आरोपी उपकार को पकड़ा है। उपकार के 2 अन्य साथियों की खोजबीन के लिए पुलिस की टीम लगाई गई है।

BHU में घुसने और परीक्षा से किए गए वंचित

एमए अर्थशास्त्र की छात्रा के साथ छेड़खानी के आरोपी छात्रों के विश्वविद्यालय कैंपस में प्रवेश करने से BHU प्रशासन ने रोक लगा दी है। तीनों छात्र लाइब्रेरी और हॉस्टल की सुविधा का भी उपयोग नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही वह विश्वविद्यालय में अपने कोर्स की नियमित परीक्षा भी नहीं दे पाएंगे। छेड़खानी के आरोपी छात्र यदि विश्वविद्यालय कैंपस में दिखाई देंगे तो उन्हें प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मी पकड़ कर पुलिस को सौंप देंगे।

उधर, एमए अर्थशास्त्र की छात्रा ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ यदि पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई नहीं की तो वह महिला आयोग का दरवाजा खटखटाकर न्याय की गुहार लगाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन से भी छात्रा ने मांग की है कि दोबारा ऐसी घटना कैंपस में न हो, इसके लिए आवश्यक इंतजाम किए जाएं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *