उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

बिहार में यास तूफान एंट्री बढ़ा कोहराम का खतरा

बिहार। में साइक्लोन यास की वजह से मौसम ने एकबार फिर करवट ली है। चक्रवाती तूफान यास के कारण सूबे के कई जिलों में कल सुबह से तेज हवा के साथ बारिश हुई। उत्तर बिहार के दरभंगा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर में इसका असर दिखा। राजधानी पटना के आसमान में भी काले बादल का डेरा डलने लगा है. इधर, मौसम विभाग ने बिहार में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। राज्य में आज 26 मई से 29 मई तक भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने सभी विभागों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

27 अप्रैल को सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक इसका असर भागलपुर समेत आसपास के इलाके में सक्रिय हो जायेगा। हवा की रफ्तार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक हो रहेगी। फिलहाल तूफान के बाहरी हिस्से में स्थित बादलों का झुंड संथाल परगना होकर भागलपुर में प्रवेश कर गया है। मंगलवार सुबह से लेकर देर शाम तक जिले के विभिन्न इलाके मे 30 मिलीमीटर की बारिश हुई। फिलहाल तूफान का असर आंध्र प्रदेश, ओड़िशा और पश्चिम बंगाल के तट पर पहुंच गया।

उत्तर बिहार में आज से गंभीर चक्रवाती तूफान यास का प्रभाव दिख सकता है। आसमान में मध्यम से घने बादल छाये रहेंगे। सभी जिलों में अधिकतर स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा की ओर से मौसम पुर्वानुमान जारी किया गया है। इसमें बताया गया है कि 26 से 30 मई के बीच यास का बड़ा प्रभाव रहने की संभावना है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *